August 14, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Lectric ने अपनी लेटेस्ट ई-बाइक (E-Bike) Lectric XP Lite पेश की है। यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक बाइक है जो वजन में भी हल्की है। इसका भार 21 किलोग्राम है। Lectric XP Lite में 300W मोटर दी गई है जिसके माध्यम से यह 32km/h की टॉप स्पीड तक जा सकती है। यह एक पोर्टेबल ई-बाइक है और फोल्डेबल डिजाइन होने के चलते आसानी से फोल्ड करके कहीं भी ले जाई जा सकती है। बाइक का डिजाइन और लुक काफी मॉडर्न है और आकर्षित करने वाला है। 
 

Lectric XP Lite price, availability

Lectric XP Lite का रीटेल प्राइस $899 (लगभग 68 हजार रुपये) है। वर्तमान में कंपनी ने इसे अधिकारिक वेबसाइट पर $799 (लगभग 61 हजार रुपये) में लिस्ट किया है। इसे आर्कटिक व्हाइट, लेक्ट्रिक ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और सैंडस्टॉर्म कलर्स में खरीदा जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक बाइक फिलहाल अमेरिका और कनाड़ा में खरीद के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा बाकी मार्कट्स में यह बाइक कब उपलब्ध होगी, इसकी जानकारी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है। 
 

Lectric XP Lite Features

Lectric XP Lite के लिए कंपनी का दावा है कि यह मार्केट में मौजूद अब तक की सबसे कॉम्पेक्ट बाइकों में से एक है। जैसा कि पहले बताया गया है, बाइक का वजन 21 किलोग्राम है और यह फोल्डेबल डिजाइन के साथ आती है। इसे कम से कम जगह में स्टोर किया जा सकता है और फोल्ड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है। अफॉर्डेबल होने के साथ-साथ कंपनी इसे आरामदायक ई-बाइक बताती है। यह 125 किलोग्राम तक का लोड उठा सकती है, जो कि इसके वजन का 6 गुना है। 

एक्सपी लाइट इलेक्ट्रिक बाइक (XP Lite Electric Bike) में 48V, 7.8Ah बैटरी है जो इसे 64 किलोमीटर की रेंज तक ले जा सकती है। यानी कि सिंगल चार्ज में बाइक 64 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है। बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में 4-6 घंटे का टाइम कंपनी की ओर से बताया गया है। इसकी मोटर 720W की पीक पावर जेनरेट कर सकती है। इसमें पैडलिंग के लिए 5 लेवल मिलते हैं। इसके खास फीचर्स में इसकी IP65 रेटिंग है जो इसको पानी से बचाती है। बाइक का बैटरी कम्पार्टमेंट बाहर से देखने पर नहीं दिखता है। यह स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के साथ आती है। राइडिंग करते समय राइडर इसमें एलसीडी डिस्प्ले पर कई तरह के स्टेटिस्टिक्स देख सकता है। यह एक बैकलिट एलसीडी डिस्प्ले है। 

इस इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल में फ्रंट और रियर में लाइट्स दी गई हैं, जो अंधेरे और खराब मौसम जैसे हालातों में रोशनी दे सकती हैं। बाइक में 160mm के मैकेनिकल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.