August 17, 2022
सुनील गावस्कर बोले, दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

[ad_1]

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से दिग्गज सुनील गावस्कर भी प्रभावित हैं. गावस्कर ने कहा कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकता है. कार्तिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी नई टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान कार्तिक ने इस सीजन में 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली हैं जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 और औसत 197 का रहा है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘उन्होंने (कार्तिक) कहा कि वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि आप उनकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहे हैं.’

इसे भी देखें, IPL पर गहरा रहा है कोरोना का संकट, DC vs PBKS के मुकाबले को लेकर आई बड़ी खबर

कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंदों में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था. उन्होंने इस दौरान अनुभवी मुस्ताफिजुर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाए. इस मैच में टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से उबरकर 5 विकेट पर 189 रन बनाने के बाद 16 रन से जीत दर्ज की और कार्तिक मैन ऑफ द मैच बने.

गावस्कर ने कहा, ‘कार्ति ने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया. वह वैसा ही काम कर रहे हैं, जैसा कि छठे या 7वें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जाएगी.’ कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है. इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

Tags: Cricket news, Dinesh karthik, Icc T20 world cup, Sunil gavaskar, T20 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.