August 13, 2022
हार्दिक पंडया के अर्धशतक पर विलियमसन की कप्तानी पारी पड़ी भारी, हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

[ad_1]

नवी मुंबई. केन विलियसमन की कप्तानी पारी के दम पर सनराइर्ज हैदराबाद ने आईपीएल के इक्क्वीसवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. गुजरात टाइटंस की यह 4 मैचों में पहली हार है. गुजरात की ओर से रखे गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर 168 रन बनाए. विलियमसन ने 46 गेंदों पर चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली.

लक्ष्य का का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. विलियमसन और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलाई. अभिषेक शर्मा 32 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें राशिद खान ने साई सुदर्शन के हाथों कैच कराया. राहुल त्रिपाठी 11 गेंदों पर 17 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. केन विलियमसन को हार्दिक पंडया ने राहुल तेवतिया के हाथों लपकवाया. निकोलस पूरन 18 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए. एडेन मार्करम 8 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़ें:हार्दिक पंड्या ने IPL में लगाया छक्कों का शतक, ऋषभ पंत और कायरन पोलार्ड भी छूट गए पीछे

VIDEO: राहुल त्रिपाठी ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से लपका शानदार कैच, शुभमन गिल भारी मन से लौटे पवेलियन

पंड्या के अर्धशतक से गुजरात ने 7 विकेट पर 162 रन बनाए  

इससे पहले, कप्तान हार्दिक पंड्या की नाबाद 50 रन की पारी और अभिनव मनोहर (35) के साथ छठे विकेट की उनकी अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 162 रन बनाए. हार्दिक ने 42 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा. मनोहर ने तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए 21 गेंद की पारी में एक छक्का और पांच चौके लगाए.

इन दोनों के अलावा हैदराबाद के गेंदबाजों ने 22 अतिरिक्त रन से गुजरात के स्कोर को 160 के पार पहुंचाने में मदद की. इसमें से 20 रन वाइड से आए. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद गुजरात के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड (19) ने भुवनेश्वर कुमार (32/2) के खिलाफ पारी की पहली गेंद पर ही चौका लगाकर हाथ खोला. भुवनेश्वर ने इसके बाद तीन वाइड गेंद फेंकी जिसमें दो बार गेंद विकेटकीपर को छकाते हुए बाउंड्री पार चली गई. पहले ओवर से गुजरात ने 17 रन बटोर जिससे बल्ले से सिर्फ पांच रन आए थे.

इस अनुभवी गेंदबाज ने हालांकि पारी के तीसरे ओवर में शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल (सात) को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराकर आउट किया. अगले ओवर में वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर अभिषेक शर्मा ने वेड का मुश्किल कैच छोड़ दिया और गेंद चार रनों के लिए चली गई.

पावर प्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आए थंगारासु नटराजन (34/2) ने साई सुदर्शन (11 रन)  को पवेलियन भेजा. कप्तान विलियमसन ने आठवें ओवर में गेंद उमरान मलिक को सौंपी. हार्दिक ने इस ओवर में लगातार दो चौके जड़े लेकिन आखिरी गेंद पर वेड एलबीडब्ल्यू हो गए.

हार्दिक ने नौवें ओवर में एडेन मार्करम के खिलाफ गुजरात की पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन दूसरे छोर पर डेविड मिलर सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. मार्को यानसेन (27/1) ने 14वें ओवर में उन्हें अभिषेक के हाथों कैच कराकर 15 गेंद में उनकी 12 रन की पारी को खत्म किया.

नटराजन ने 18वें ओवर में अभिनव मनोहर का आसान कैच छोड़ा 

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए अभिनव मनोहर का 18वें ओवर में नटराजन की गेंद पर मार्करम ने आसान कैच छोड़ दिया. उन्होंने इसका फायदा इस ओवर में छक्का और चौका लगाकर उठाया. मनोहर को भुवनेश्वर के अगले ओवर में दो और जीवनदान मिले. त्रिपाठी ने पहले उनका आसान कैच छोड़ और फिर उनका गगनदायी शॉट स्क्वायर लेग पर तीन क्षेत्ररक्षकों के बीच गिरा. त्रिपाठी ने  हालांकि इसी ओवर में उनका शानदार कैच पकड़ा.

तेवतिया (छह रन) ने आखिरी ओवर में नटराजन के खिलाफ चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर रन आउट हो गए. ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर हार्दिक ने गुजरात के लिए अपना पहला अर्धशतक लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर राशिद खान बोल्ड हो गए.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Kane williamson, Rahul Tripathi, Sunrisers Hyderabad, T Natarajan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.