August 20, 2022
1.05 लीटर में 100km दौड़ने वाली Huawei AITO M7 EV की फोटो हुई लीक, जानें क्या है खास

[ad_1]

इलेक्ट्रिक कार अब समय और वातावरण की जरूरत बनती जा रही है, जिसक कदर दुनिया में प्रदूषण बढ़ रहा है तो उसको देखते हुए पेट्रोल और डीजल पर चलने वाली कारों को छोड़कर अब इलेक्ट्रिक कारों पर आने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं दिख रहा है। इसी बीच टेक्नोलॉजी कंपनी Huawei जल्द ही अपने AITO सब-ब्रांड के जरिए एक एक नई EV को मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है। बीते साल कंपनी ने AITO M5 EV को लॉन्च किया था और उसकी सफलता के बाद अब कंपनी दूसरा कदम उठाने जा रही है। नई EV का नाम AITO A7 बताया गया था। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के अधिकतर स्पेसिफिकेशन बीते सप्ताह लीक हुए थे। अब इस इलेक्ट्रिक कार की लाइव फोटो भी ऑनलाइन आ गई हैं।
 

डाइमेंशन और फीचर्स

AITO M7 मार्केट में मीडियम से बड़े साइज की SUV के तौर पर पेश किया जाएगा। यह M5 में पहले से प्रदर्शित समान डिजाइन में आएगी। इस कार में फ्रंट बंपर पर पहले जैसी बड़ी एनॉरमस एयर वेंटिलेशन ग्रिल, एक स्लीक और स्ट्रेट रूफलाइन, एयरोडायनेमिक ट्रांसकुलेंट हेडलाइट्स और फुल बॉडी में क्रोम-कलर्ड ट्रिम्स आदि शामिल हैं। पुरानी लीक से व्हीकल के डाइमेंशन का पता चला है, जिसके हिसाब से कार की लंबाई 5020mm, चौड़ाई 1945mm, ऊंचाई 1775mm, व्हीलबेस 2820mm और वजन लगभग 2340 किलो है।
 

पावर और स्पेसिफिकेशन

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो M5 जैसा ही AITO M7 मॉडल 1.5T रेंज एक्सटेंडर + मोटर से लैस एक एक्सटेंडिड-रेंज पावर सिस्टम से लैस रहेगा। इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर की रेटेड पावर/पीक पावर 72kW/200kW लिस्टेड है। अधिकतम नेट इंजन पावर 90 किलो वॉट लिस्टेड है। चीनी MIIT ने बताया कि इसमें फ्यूल की खपत 1.05L/100km है।

पुरानी लीक के मुताबिक, AITO M7, 5-स्पोक और 10-स्पोक व्हील ऑप्शन के साथ 6 सीटर एसयूवी होगी। कंपनी M7 के लिए ऑप्शनली अपग्रेड भी लेकर आएगी, जिसमें क्रोम ग्रेश ट्रांसलूसेंट टिंटेड विंडो, या इंक-ब्लैक ट्रांसलूसेंट टिंटेड विडों आदि शामिल होंगे। वैसे तो ऐसी अफवाह है कि AITO M7 को 2022 में ही पेश किया जा सकता है, हालांकि जब से Huawei ने मार्च 2022 में AITO M5 की डिलीवरी शुरू की है तो ऐसे उम्मीद की जा सकती है कि M7 बाद में आएगी। अगर यह अभी आती है तो यह AITO M5 की सेल्स पर बुरा प्रभाव डाल सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.