August 13, 2022
2 गेंदबाजों ने किया बांग्‍लादेश को 80 रन पर ढेर, 300 से ज्‍यादा रन से जीता साउथ अफ्रीका

[ad_1]

गक्बेरहा. केशव महाराज और साइमन हार्पर दोनों ने मिलकर बांग्‍लादेश को 80 रन पर ऑल आउट करके साउथ अफ्रीका को 332 रन के अंतर से बड़ी जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने 2 मैचों की सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर लिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 453 रन बनाए, जवाब में बांग्‍लादेश की पहली पारी 217 रन पर सिमट गई.

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी 176/6 पर घोषित करके बांग्‍लादेश को 413 रन का बड़ा लक्ष्‍य रखा. जवाब में बांग्‍लादेश की दूसरी पारी 80 रन पर ही ढेर हो गई. स्पिनर केशव महाराज और साइमन हार्पर ने फिर से दूसरी पारी में सभी 10 विकेट लिये. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की 220 रन से जीत में भी ऐसा कारनामा किया था.

14 ओवर में ही गिर गए बाकी बचे विकेट

केशव महाराज ने 40 रन देकर 7 और हार्पर ने 34 रन देकर 3 विकेट लिये. बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 27 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन 14 ओवर के अंदर ही उसके बाकी बचे विकेट भी गिर गये. बांग्लादेश भले ही दोनों टेस्ट मैचों में बड़े अंतर से हार गया, लेकिन उसने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी.

बाबर आजम को शानदार खेल का मिला इनाम, आईसीसी अवॉर्ड में जानिए किसे छोड़ा पीछे

पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, बेटे ने IPL में किया कमाल, ऐसी है राजस्थान रॉयल्स की नई पेस सनसनी की कहानी

यह पहला मौका था जब उसने साउथ अफ्रीका में कोई सीरीज जीती. बांग्‍लादेश के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्‍यादा रन लिटन दास ने बनाए. लिटन ने 27 रन की पारी खेली. जबकि मेहदी हसन ने 20 और तमीम इकबाल ने 13 रन की पारी खेली. इन 3 के अलावा कोई भी बल्‍लेबाज दोहरे आंकड़े को छू नहीं पाया. 4 बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं  खोल पाए.

Tags: Bangladesh, Keshav Maharaj, South africa

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.