August 17, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने पोस्टपेड प्लान्स को संशोधित किया है। एयरटेल ने पोस्टपेड प्लान में उपलब्ध Amazon Prime मेंबरशिप की वैधता को 1 साल से घटाकर 6 माह कर दिया है। इस बदलाव के बाद जो यूजर्स एयरटेल पोस्टपेड प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अब 6 माह के लिए अमेजन प्राइम का एक्सेस मिल रहा है। अमेजन प्राइम मेंबरशिप 499 रुपये, 999 रुपये, 1,199 रुपये और 1,599 रुपये वाले एयरटेल पोस्टपेड प्लान के साथ साथ उपलब्ध हैं। एयरटेल अपने कुछ ब्रॉडबैंड प्लान के साथ Amazon Prime मेंबरशिप भी प्रदान करता है जिसके लाभ पहले जैसे ही रहेंगे।

Airtel वेबसाइट पर लिस्टिंग के मुताबिक 499 रुपये, 999 रुपये, 1,199 रुपये और 1,599 रुपये वाले एयरटेल के पोस्टपेड प्लान में Airtel Thanks Platinum रिवॉर्ड्स के तौर पर 6 माह की Amazon Prime मेंबरशिप उपलब्ध हैं। टेलीकॉम कंपनी पहले इन सभी 4 प्लान के साथ 1 साल का फ्री Amazon Prime एक्सेस प्रदान कर रहा था।

टेलीकॉम टॉक ने पहले संशोधन की सूचना दी थी। एयरटेल ने Gadgets 360 को कंफर्म किया कि संशोधन 1 अप्रैल से लागू है। इसका मतलब है कि जिन यूजर्स ने 1 अप्रैल से पहले प्लान लिया और प्राइम मेंबरशिप के लिए साइन इन किया है तो उन्हें 1 साल तक सब्सक्रिप्शन मिलता रहेगा। वहीं उसके बाद वालों के लिए मेंबरशिप की वैधता घटाकर 6 महीने कर दी गई है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि अपडेट पोस्टपेड प्लान तक ही सीमित है और एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए कोई विशेष बदलाव नहीं कर रहा है। आपको बता दें कि दिसंबर में Amazon Prime मेंबरशिप यूजर्स के लिए 50 प्रतिशत तक महंगी हो गई। मेंबरशिप वर्तमान में 179 रुपये प्रति माह, 459 रुपये तिमाही के लिए और 1,499 रुपये सालाना आधार पर उपलब्ध है।

अब इसको देखते हुए एयरटेल के साथ-साथ अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी आने वाले दिनों में Amazon Prime मेंबरशिप के साथ अपने प्लान को रिवाइज कर सकती हैं।

Amazon Prime के अलावा, Airtel के पोस्टपेड प्लान 1 साल के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। वहीं एयरटेल के 1,199 रुपये वाले प्लान में Netflix बेसिक मंथली सब्सक्रिप्शन मिलता है और एयरटेल के 1,599 रुपये वाले प्लान Netflix स्टैंडर्ड मंथली सब्सक्रिप्शन मिलता है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.