August 12, 2022
Asia Cup 2022 एक बार फिर मुश्किल में, श्रीलंका से बाहर हो सकता है आयोजन

[ad_1]

नई दिल्‍ली. इस साल 27 अगस्‍त से 11 सितंबर के बीच एशिया कप का आयोजन होना है. टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका के पास है, मगर श्रीलंका के मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसी खबर आ रही है कि टूर्नामेंट का आयोजन किसी और देश में किया जा सकता है. दरअसल श्रीलंका इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश में राजनीतिक तनाव भी बढ़ रहा है. जिसके चलते ऐसी संभावना है कि एशिया कप 2022 किसी दूसरे देश में होगा. इससे पहले यह टूर्नामेंट 2 बार टल चुका था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुद्दे पर दुबई में होने वाली आईसीसी की मीटिंग के दौरान चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा और मुख्य कार्यकारी फैजल हसनैन बैठक में हिस्‍सा लेंगे.

पहले भी 2 बार टल चुका है एशिया कप 
टूर्नामेंट मूल रूप से सितंबर 2020 में आयोजित होने वाला था, मगर कोरोना महामारी के कारण इसे जून 2021 के लिए टाल दिया गया. इसके बाद टूर्नामेंट को एक बार और टालकर अगस्‍त 2022 कर दिया गया. इस बाद टूर्नामेंट की मेजबानी भी पाकिस्‍तान से लेकर श्रीलंका को दी गई, क्‍योंकि पाकिस्‍तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी के अधिकार दिए गए.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या के पास लगातार 4 मैच जीतने का मौका, नटराजन से पार पाना आसान नहीं

IPL 2022: राहुल तेवतिया और पैट कमिंस के छक्कों ने बदला समीकरण, स्पिन गेंदबाज रहे हैं हावी

टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, अफगानिस्‍तान और एक क्‍वालिफायर टीम सहित कुल 6 टीमें हिस्‍सा लेगी. भारत ने सबसे ज्‍यादा बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. बात श्रीलंका की करें तो देश सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. लोगों की जरूरत तक पूरी नहीं हो पा रही है. बुनियादी चीजों की कीमतें आसमान छू रही है. इस वजह से लोग सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन भी कर रहे हैं. दिन पर दिन हालात और खराब होते जा रहे हैं.

Tags: Asia cup, ICC, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.