August 12, 2022
Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिला नया राइड मोड, लेटेस्ट अपडेट से शामिल होगा फीचर

[ad_1]

इलेक्ट्रिक स्कूटर शांत होने के साथ-साथ पेट्रोल का खर्च बचाते हैं और स्वच्छ वातावरण में भी योगदान देते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के कई फायदों में से एक यह है कि ओटीए अपडेट के जरिए परफॉर्मेंस और पूरे एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सकता है। समय-समय पर नई फीचर्स को पेश किया जा सकता है। इसके लिए सर्विस सेंटर पर जाने की कोई जरूरत नहीं है, यह काम कुछ ही मिनटों में हो जाता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Ather ने एक लेटेस्ट अपडेट में एक नया SmartEco राइड मोड पेश किया है, जिसे डायनेमिकली रेंज और परफॉर्मेंस को एडजेस्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है। SmartEco राइड मोड के लिए Ather 450X और Ather 450 Plus यूजर्स को Atherstack सॉफ्टवेयर का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। इस अपडेट को पाने का हकदार बनने के लिए Ather ऐप में यूजर्स को एथर लैब्स ऑप्शन को एक्टिवेट करना है।

Ather लैब्स नए फीचर्स तक जल्द एक्सेस प्रदान करता है और यूजर्स से रिस्पॉन्स मांगता है। इससे पहले भी Ather लैब्स के जरिए ट्रिप प्लानर और सेविंग्स ट्रैकर जैसे कई नए फीचर्स प्रदान किए गए थे। लेटेस्ट  SmartEco राइड मोड उन यूजर्स को मिलेगा जो कि Ather Connect Pro सब्सक्रिप्शन प्लान इस्तेमाल करते हैं। अगर यह सब हो जाता है तो यूजर्स को स्कूटर के टचस्क्रीन डिस्प्ले पैनल पर सेटिंग्स के जरिए ‘अपडेट नाउ’ ऑप्शन का चयन करना होगा। अपडेट करने के लिए बैटरी कम से कम 40 प्रतिशत चार्ज होनी चाहिए। अपडेट में करीब 5 मिनट का समय लगता है। फिर उसके बाद यूजर्स सेटिंग्स के जरिए SmartEco मोड  चुन सकते हैं। चुनने के बाद मौजूदा Eco मोड स्क्रीन पर SmartEco से रिप्लेस हो जाता है। यूजर्स जब चाहें स्टैंडर्ड ईको मोड को वापस पा सकते हैं।

Ather SmartEco राइड मोड के फायदे

SmartEco राइड मोड इको और हाई स्पीड राइड मोड के बीच में एक रास्ता निकालने के लिए आया है। सामान्य सिस्टम में इको मोड लिमिट को अधिकतम करता है। हालांकि यह यूजर्स के लिए उपलब्ध ऑप्शन को सीमित करता है। जैसे कि अगर यूजर्स को ओवरटेक करने की जरूरत है तो उन्हें एक अलग मोड में स्विच करना पड़ेगा।

SmartEco अलग प्रकार से काम करता है, क्योंकि यह एक तय समय में सही जरूरतों को समझ सकता है। यह यूजर्स के राइडिंग स्टाइल, स्कूटर पर कुल वजन और क्षेत्र आदि जैसे बातों पर निर्भर करता है। इन बातों के आधार पर SmartEco, एक्सेलेरेशन के लिए डायनेमिक एडजेस्ट करता है। यह पावर की खपत को भी ट्रेक करता है, जिससे स्कूटर अपनी असली रेंज पर चल पाए।

SmartEco मोड में डैशबोर्ड पर एक पावर बार नजर आता है। जब पावर बार नीला होता है तो यह बताता है कि जरूरी पावर मौजूद है। यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से एक्सलेरेट कर सकते हैं। जब पावर बार लाल हो जाता है तो इसका मतलब है कि कम पावर मौजूद है। इस समय यूजर्स को एक्सलेरेट या फास्ट नहीं करना चाहिए। अगर उन्हें ऐसा करना है तो वे राइड मोड में स्विच कर सकते हैं। यूजर्स को यह भी देखना होगा कि उनकी Ather ऐप लेटेस्ट वर्जन में अपडेट है या नहीं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.