August 20, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

क्रिप्टोकरेंसी में हाल में मंदी का दौर चल रहा है। लेकिन, Terra पर इस मंदी का असर होता नहीं दिख रहा है। 15 अप्रैल को बिटकॉइन और ईथर जैसी सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी ने ट्रेडिंग की शुरुआत गिरावट के साथ की। Solana, Cardano जैसे टोकन भी गिरावट के साथ खुले। इसी बीच, Terra ने अपने बिटकॉइन खजाने में और इजाफा कर लिया है। क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में हालिया मंदी के बावजूद टेरा ने 100 मिलियन डॉलर (लगभग 765 करोड़ रुपये) की कीमत के बिटकॉइन और खरीद लिए हैं, जिसका खुलासा प्लेटफॉर्म ने ट्विटर पर किया है। 

2022 की शुरुआत में, टेराफॉर्म लैब्स (Terraform Labs) के फाउंडर और सीईओ डू वॉन (Do Kwon) ने एक स्टेबल कॉइन (UST) लॉन्च करने का इरादा जाहिर किया था। यह कॉइन फिएट मनी (सरकार द्वारा मान्य करेंसी) के बजाए 10 बिलियन डॉलर की कीमत के बिटकॉइन रिजर्व से सपोर्टेड होगा। 

इस खुलासे के बाद से टेरा ने अपने बिटकॉइन रिजर्व को बढ़ाना शुरू कर दिया। इसने पहले दो ट्रांजैक्शन मार्च में किए जिसमें इसने लगभग 1500 बिटकॉइन (BTC) प्रत्येक ट्रांजैक्शन में खरीदे। इसके कुछ समय बाद ही टेरा ने एक सिंगल ट्रांजैक्शन में 2,943 बिटकॉइन (BTC) खरीद डाले।  

जैसा कि प्लेटफॉर्म ने अपने प्लान में बताया था, इसने बिटकॉइन रिजर्व को भरना जारी रखते हुए अप्रैल में भी बिटकॉइन खरीदने का सिलसिला जारी रखा। महीने की शुरुआत में इसने 230 मिलियन डॉलर (लगभग 1761 करोड़ रुपये) की कीमत के बिटकॉइन खरीद डाले। इसके कुछ दिन बाद ही लूना फाउंडेशन गार्ड (Luna Foundation Guard (LFG) ने 176 डॉलर की कीमत की डिजिटल करेंसी खरीदी।

पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी में मंदी देखी जा रही है। साथ ही बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin Price) में गिरावट का दौर बना हुआ है। यह 40 हजार डॉलर (लगभग 30 लाख रुपये) की कीमत के नीचे आ गया है जो कि मार्च के बाद इसका सबसे निचला स्तर है। इसके बाद भी टेरा के हौसले बुलंद हैं और 13 अपैल को इसने खुलासा किया कि इसके रिजर्व में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 765 करोड़ रुपये) की कीमत के बिटकॉइन और जोड़े गए हैं। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.