August 9, 2022
CSK और MI की लगातार चौथी हार, जानिए आईपीएल में कब और किस टीम ने गंवाए इतने मैच

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 9 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबले खेले गए. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में खेला गया. इस मुकाबले में हैदराबाद ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीएसके को 8 विेकेट से हराया. दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पुणे में हुआ. जिसमें आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से रौंदा. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दोनों टीमें अब तक 4-4 मैच हार चुकी है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब चेन्नई की टीम शुरुआत के लगातार चार मैच हारी है. आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल में ऐसा कितनी बार हुआ जब किसी टीम ने अपने शुरूआत के चार मैच लगातार हारे.

मुंबई इंडियंस: आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच खिताब जीते हैं. लेकिन शुरुआत के लगातार चार मैच हारने के मालमे में भी टीम अव्वल है. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ऐसा चार बार हुआ है जब मुंबई की टीम ने शुरुआत में लगातार चार मैच हारे हैं. साल 2008, 2014, 2015, 2022 ये ऐसे वर्ष हैं जब मुंबई इंडियंस को शुरुआती चार मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 में भारतीय गेंदबाजों की धूम, टॉप-6 में ये दिग्गज सबसे आगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार, कप्तान रोहित शर्मा बोले- मैं ही गलत…

डेक्कन चार्जर्स: साल 2009 में आईपीएल के दूसरे संस्करण में डेक्कन चार्जर्स के खिताब जीता था. साल 2012 के सीजन में टीम अच्छी शुरुआत करने में असफल रही. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में उसे शुरू के चार मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी.

दिल्ली कैपिटल्स: तब की डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम साल 2013 में अच्छी शरुआत करने में विफल रही. टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी होने के बावजूद उसने 2013 में शुरुआत के लगातार चार मैच गंवाए थे.

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर: आरसीबी के लिए 2019 का सत्र बेहद शर्मनाक रहा. इस सीजन में यह ऐसी टीम थी जिसने शुरुआत में लगातार चार से ज्यादा मैच हारे. विराट कोहली की अगुवाई में सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हर मोर्चे पर नाकाम रही थी.

चेन्नई सुपर किंग्स: सीएसके आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है. एमएस धोनी अपनी कप्तानी में सीएसके को चार खिताब जिताने में सफल रहे. लेकिन आईपीएल 2022 में टीम पर ग्रहण लग गया. रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.