August 13, 2022
DC vs PBKS Match Preview: कोरोना प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स के सामने होंगे पंजाब के 'किंग्स', मिचेल मार्श की जगह कौन?

[ad_1]

मुंबई. कोरोना संक्रमण से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स टीम का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में बुधवार को पंजाब किंग्स से होगा. दोनों टीमों के ‘पावर हिटर’ खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. सोमवार को कराई गई जांच में टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अगले दौर की जांच मंगलवार को होगी.

पहले यह मुकाबला पुणे में खेला जाना था लेकिन अब यह मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली के पास डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं जबकि पंजाब के पास शिखर धवन, फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान हैं. दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी और सफलता की कुंजी बल्लेबाज ही साबित होंगे.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

KKR vs RR: श्रेयस अय्यर ने खोया आपा, वेंकटेश को सबके सामने लगाई डांट; अगली गेंद पर खुद हो गए आउट

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल अंगूठे की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल सके थे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन शानदार फॉर्म में थे लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. सनराइजर्स के खिलाफ वह नहीं चल सके. अब वह मयंक के साथ एक बार फिर पंजाब को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे.

पंजाब के मध्यक्रम को बनाने होंगे रन 

पंजाब के मध्यक्रम को भी अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलकर रन बनाने होंगे. जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं, लेकिन लिविंगस्टोन को छोड़कर सनराइजर्स के खिलाफ कोई नहीं चल सका. लिविंगस्टोन ने 33 गेंद में 60 रन बनाए. पंजाब की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि सामना फॉर्म में चल रहे ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव से है जो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं.

अक्षर, शार्दुल के बाद खलील भी असरदार 

अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी खतरनाक साबित हो चुके हैं. वहीं मुस्ताफिजुर रहमान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन दिए थे. पंजाब की गेंदबाजी की कमान कैगिसो रबाडा के हाथ में होगी. उनके अलावा वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ को अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करना होगा.

पंजाब ने 6 में से तीन मैच जीते हैं

पंजाब ने छह में से तीन मैच जीते और तीन हारे हैं. वहीं दिल्ली ने पांच में से दो मैच ही जीते हैं जबकि उसके पास शानदार खिलाड़ियों की फौज है. वॉर्नर और शॉ की भूमिका अहम होगी. वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में 66 रन बनाए थे. वहीं लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद शॉ पिछले मैच में नहीं चल सके थे. उनके अलावा पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 17 गेंद में 34 रन बनाए थे. मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह या सरफराज खान उतर सकते हैं.

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एंगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल.

Tags: DC vs PBKS, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Mitchell Marsh, Punjab Kings

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.