August 12, 2022
Happy B'day KL Rahul: कैसे पिता की गलती के कारण रोहन से केएल राहुल बने भारतीय स्‍टार

[ad_1]

नई दिल्‍ली. केएल राहुल आईपीएल 2022 में छाए हुए हैं. उनकी कप्‍तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स कमाल का प्रदर्शन कर रही है. केएल राहुल की वो नाम है, जो हाथ से निकलते हुए मुकाबले में भी उम्‍मीद जगा देते हैं. राहुल आज यानी 18 अप्रैल को अपना 30वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. अपने बर्थडे के अगले दिन वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. राहुल ने अपने नाम की धाक जमा दी है, मगर कम ही लोग जानते हैं कि उनको ये नाम गलती से मिला.

पिता की एक गलती के कारण उनका नाम राहुल पड़ गया. दरअसल केएल राहुल के पिता सुनील गावस्‍कर के बहुत बड़े फैन थे और वो अपने बेटे का नाम भी सुनील गावस्‍कर के बेटे रोहन के नाम पर ही रखना चाहते थे. जब केएल लोकेश अपने बेटे का नामकरण कर रहे थे, तब वो ये भूल गए कि गावस्‍कर के बेटे का नाम राहुल नहीं रोहन है और उन्‍होंने अपने बेटे को राहुल नाम दे दिया.

बेटे को इंजीनियर बनते देखना चाहते थे पिता 
राहुल के पिता का सपना था कि उनका बेटा इंजीनियर बने. वो पढ़ाई में भी शानदार थे, मगर किस्‍मत में कुछ और लिखा था. राहुल को खेल के मैदान पर अपने नाम की धाक जमानी थी और 11 साल की उम्र से ही उन्‍होंने क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्‍होंने 2010 में कर्नाटक की तरफ से फर्स्‍ट क्‍लास करियर की शुरुआत की.

18 अप्रैल : जावेद मियांदाद ने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई पाकिस्तान को जीत और बदल गया इतिहास

On This Day: 14 साल पहले शुरू हुआ आईपीएल, मैक्कुलम ने पहले ही मैच में लगाया शतक
राहुल तीनों फॉर्मेट में छक्के से शतक पूरा करने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में, 2016 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उनके नाम 43 इंटरनेशनल टेस्‍ट मैचों में 2 हजार 547 रन, 42 वनडे में 1634 और 56 टी20 मैचों में 1831 रन हैं.

Tags: KL Rahul, Lucknow Super Giants, On This Day

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.