August 13, 2022
iPhone, iPad, iPod touch, Mac, Apple Watch खो जाने के बाद Siri द्वारा ऐसे खोजें

[ad_1]

आपकी डिवाइस का खो जाना आपके लिए काफी परेशानी भरा हो सकता है, खासकर अगर यह स्मार्ट डिवाइस जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच, लैपटॉप या म्यूजिक प्लेयर हो। Apple अपने Find My feature के द्वारा यूजर्स को अपने आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक या ऐप्पल वॉच को खोजने में मदद करता है। हालाँकि, यूजर्स अपने Apple डिवाइसेज को एम्बेडेड वॉयस असिस्टेंट – सिरी का उपयोग करके भी वापस पा सकते हैं। मगर खोई हुई डिवाइस के बारे में सिरी द्वारा तुरंत डिवाइस का पता लगाने के लिए इसका इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी है। अन्यथा, खोए हुए डिवाइस के फिर से इंटरनेट से कनेक्ट होने के बाद ही नोटिफिकेशन प्राप्त होगी।

Apple ने अपने सपोर्ट पेज पर एक आसान गाइड शेयर किया है जो यूजर्स को अपने खोए हुए आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और ऐप्पल वॉच डिवाइस खोजने में मदद करता है। यह भी ध्यान देना जरूरी है कि सिरी का उपयोग करके किसी भी डिवाइस को खोजने के लिए यूजर्स को अपने डिवाइसेज को अपने iCloud अकाउंट से जोड़ना होता है। 
 

How to find your lost iPhone, iPad, iPod touch, Mac or Apple Watch using Siri

Siri का उपयोग करके खोए हुए डिवाइस को ढूंढना काफी आसान है, हालांकि, यूजर्स को यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि उन्हें केवल तभी पाया जा सकता है जब खोया हुआ डिवाइस वाई-फाई या सेलुलर डेटा का उपयोग करके इंटरनेट से जुड़ा हो। नीचे दिया गया गाइड iOS 14 पर चलने वाले डिवाइसेज के लिए है।

सिरी को या तो वॉयस कमांड “Hey Siri” या होम बटन, साइड बटन, या टॉप बटन दबाकर शुरू करें।
सिरी से पूछें- “फाइन्ड माय (…. आपकी खोई हुई डिवाइस जैसे iPhone या Apple Watch)
Find My app में सिरी अब आपको उस लिंक की गई डिवाइस की लोकेशन बताएगी।
इसके अलावा, सिरी खोए हुए डिवाइस पर एक बीपिंग साउंड भी बजाएगी जिससे उसका पता लगाना आसान हो जाएगा।
यदि खोया हुआ डिवाइस ऑफ़लाइन है, तो सिरी फिर भी बिना रुके एक कमांड भेजेगी और ऑनलाइन हो जाने के बाद उस डिवाइस पर नोटिफिकेशन भेज दी जाएगी। हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि यदि यूजर को लगता है कि खोए हुए उपकरण आसानी से नहीं मिल सकते हैं, तो खोए हुए डिवाइस के बारे में अपने निकटतम पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करनी चाहिए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.