August 9, 2022
'IPL छोड़ो और अपने देश का समर्थन करो', श्रीलंका के मंत्री ने कहा- नौकरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं क्रिकेटर्स

[ad_1]

नई दिल्‍ली. श्रीलंका सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. आईपीएल में बिजी कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने और भानुका राजपक्षे श्रीलंका के समर्थन में उतरे भी है. इसी बीच पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर और मंत्री अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga ) ने मंगलवार को आईपीएल खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से कहा कि वे आगे आएं और उन्‍हें इस मुश्किल समय में अपने देश के समर्थन में खड़ा होना चाहिए. उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं वास्‍तव में नहीं जानता, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं जो आईपीएल में शानदार खेल रहे हैं और अपने देश में बारे में बात नहीं करते.

दुर्भाग्‍य से लोग सरकार के खिलाफ बोलने से डरते हैं. ये क्रिकेटर मंत्रालय के तहत आने वाले क्रिकेट बोर्ड के लिए भी काम कर रहे हैं और वे अपनी नौकरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं, मगर अब उन्‍हें एक कदम आगे बढ़ाना होगा, क्‍योंकि कुछ युवा क्रिकेटर्स आगे आए हैं और विरोध के समर्थन में बयान भी दिया.

आगे आने की होनी चाहिए हिम्‍मत

उन्‍होंने कहा कि जब कुछ गलत हो रहा है तो आपको अपने बिजनेस के बारे में सोचे बिना उसके खिलाफ बोलने के लिए आगे आने की हिम्‍मत होनी चाहिए. रणतुंगा ने कहा कि लोग उनसे पूछते हैं कि मैं विरोध प्रदर्शन में क्‍यों नहीं हूं. बात सिर्फ यही है कि मैं पिछले 19 साल से राजनीति में हूं और यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है.

भारतीय जवान के क्रिकेटर बेटे का संघर्ष, IPL में खरीदार तो मिला, मगर बदकिस्‍मती ने नहीं छोड़ा साथ

IPL 2022: रवि शास्त्री के बताए 3 अहम कप्तान का कैसा रहा प्रदर्शन, बल्ले और रणनीति में यह दिग्गज आगे

अभी तक किसी भी राजनीतिक दल या राजनेता ने विरोध प्रदर्शन में हिस्‍सा नहीं लिया है और यही इस देश के लोगों की सबसे बड़ी ताकत है. श्रीलंका इस वक्त सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. रोजमर्रा की चीजों की भारी किल्लत हो गई है. लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं. महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने भी बीते दिनों सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर किया था.

Tags: IPL, IPL 2022, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.