August 9, 2022
IPL: युजवेंद्र चहल के नाम सीजन की पहली हैट्रिक, कोलकाता के खिलाफ 1 ही ओवर में झटके 4 विकेट

[ad_1]

नई दिल्ली. स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को आईपीएल (IPL) 2022 के मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके. उन्होंने अपने कोटे के आखिरी ओवर में ही 4 विकेट लिए. उन्होंने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पारी के 17वें ओवर की अंतिम 3 गेंदों पर लगातार विकेट झटकते हुए हैट्रिक भी पूरी की. आईपीएल के 15वें सीजन की यह पहली हैट्रिक रही.

चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में 40 रन दिए और कुल 5 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने अपने कोटे के आखिरी (पारी के 17वें) ओवर की अंतिम 3 गेंदों पर 3 विकेट लिए और हैट्रिक पूरी की. पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर स्टंप आउट हुए. फिर चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर को lbw आउट किया. 5वीं गेंद पर शिवम मावी (0) को रियान पराग ने कैच आउट किया. अंतिम गेंद पर पैट कमिंस को संजू सैमसन ने लपक लिया, जिससे टीम का स्कोर 8 विकेट पर 180 रन हो गया.

यह भी पढ़ें:KKR v RR Match Report: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने KKR पर दर्ज की ‘रॉयल्स’ जीत

जोस बटलर ने IPL करियर का तीसरा शतक जड़ा, पैट कमिंस की गेंद पर छक्का जड़कर पूरी की सेंचुरी

चहल ने आईपीएल में पहली बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए 

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में पहली बार 5 विकेट अपने नाम किए. यह आईपीएल इतिहास का ओवरऑल 21वीं हैट्रिक है. राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक लेने वाले चहल पांचवें गेंदबाज बने. इससे पहले राजस्थान की ओर से अजीत चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं.

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 217 रन बनाए जिससे कोलकाता को जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य मिला. राजस्थान के लिए ओपनर जोस बटलर ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 61 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के जड़े. कोलकाता की टीम 2 गेंद बाकी रहते 210 रन ही बना सकी. उसकी ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 51 गेंदों पर 85 रन बनाए वहीं ओपनर एरोन फिंच ने 58 रन की पारी खेली.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, RR vs KKR, Yuzvendra Chahal



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.