August 13, 2022
IPL 2022: उमरान मलिक की 2 महीनों में टीम इंडिया में एंट्री! जून में भारत को खेलने हैं 7 टी20 मैच

[ad_1]

नई दिल्ली. उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं. उन्‍हें रफ्तार का सौदागार कहा जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद का यह गेंदबाज 150 किमी प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से गेंद फेंक रहा है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्‍होंने 153.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. जो इस सीजन की अभी तक की सबसे तेज गेंद रही. जम्‍मू कश्‍मीर के उमरान को भारत का भविष्‍य माना जा रहा है. हर किसी की नजर उमरान पर टिकी हुई है. टीम इंडिया में जल्‍दी ही उनकी एंट्री होने की भी संभावना है. टीम इंडिया को जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 और आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैच खेलने हैं.

ऐसे में इसकी संभावना है कि उमरान की 2 महीने के अंदर टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है. भारत 9 से 20 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगा. इसके बाद 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ टीम खेलेगी.

आयरलैंड के खिलाफ नए  खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 

आयरलैंड दौरे के समय भारत की मुख्य टीम तो इंग्लैंड में होगी, ऐसे में इस दौरे पर नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और वर्ल्‍ड कप को देखते हुए बोर्ड तेज गेंदबाजों के एक बड़े पूल के लिए उत्‍सुक है. इसमें उमरान की जगह लगभग तय मानी जा रही है.

कोमा में टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, मैदान पर जाने के बाद बिगड़ी तबीयत

उमरान मलिक का आदर्श कौन? ​जसप्रीत बुमराह का नाम तो लिया, लेकिन उन्हें आइडियल नहीं मानते

माना जा रहा है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति की उमरान पर करीबी नजर होगी. उमरान मौजूदा समय में भारत के सबसे तेज गेंदबाज है और नियमित रूप से करीब 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते है. इस गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में 6 मैचों में 9 विकेट ले लिए हैं. सुनील गावस्‍वकर, डेल स्‍टेन जैसे क्रिकेटर भी उमरान के जबरदस्‍त फैन हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.