August 14, 2022
IPL 2022: उमरान मलिक को रन लुटाने की मिली है आजादी, कोच ने गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

[ad_1]

मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी तेज गेंदों की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं. मुख्य कोच टॉम मूडी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के इस युवा को गेंद से खुद को अभिव्यक्त करने की पूरी आजादी दी गई है. श्रीनगर के 22 वर्षीय गेंदबाज ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार 145 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है. उन्होंने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास के में सबसे तेज गेंद फेंकी, जो 153.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की थी. लेकिन उन्होंने इस दौरान काफी रन लुटाए हैं. उन्होंने 5 मैचों में 173 रन देकर 5 विकेट झटके हैं.

टॉम मूडी हालांकि उमरान मलिक के अधिक रन देने से चिंतित नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘आखिर, जब आप इस फॉर्मेट में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हो तो आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते कि आप रन नहीं लुटाओगे. वह विकेट के पीछे काफी रन देता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि उस पर मैदान पर हर ओर शॉट पड़ रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि इसलिए आपको उसकी शैली की गेंदबाजी को स्वीकार करना होगा. उसकी भूमिका दौड़कर खुद को अभिव्यक्त करने की है और अपनी शैली की गेंदबाजी करने की है.

श्रेयस अय्यर को किया था बोल्ड

उन्होंने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि वह जिस तरह की गेंदबाजी करता है, वह रन लुटाएगा ही, लेकिन हम उसे विकेट चटकाते हुए देखना चाहते हैं. केकेआर के खिलाफ उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर को 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर गेंद डालते हुए उन्हें बोल्ड किया था. इस विकेट के बाद बॉलिंग कोच डेल स्टेन अपनी कुर्सी पर से उछल पड़े थे. यह मुकाबला हैदराबाद ने 7 विकेट से जीता था. टीम ने अब तक 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं.

IPL 2022 Explainer: दीपक चाहर आईपीएल से बाहर, फिर भी उन्हें मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?

केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी

टॉम मूडी ने कहा कि किसी भी विरोधी के खिलाफ मैच से पहले बहुत सारी योजनाएं बनाई जाती हैं. मुझे लगता है कि डग आउट में जो भावनाएं दिखी, वह इस युवा गेंदबाज को मिले विकेट की खुशी को जाहिर करती है. उन्होंने केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए. इतना नहीं उन्होंने 2 विकेट भी लिए. आईपीएल के ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें 4 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 13 मैच में 16 विकेट लिए हैं. 22 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 9 के आस-पास है.

Tags: IPL, IPL 2022, SRH, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.