August 12, 2022
IPL 2022: उमेश यादव ने अंतिम टी20 इंटरनेशनल 3 साल पहले खेला, दिग्गज गेंदबाज ने कहा- फिर करेंगे वापसी

[ad_1]

कोलकाता. टिम साउथी 2008 में जब 19 साल के खिलाड़ी के रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सुर्खियां बटोर रहे थे, तब उमेश यादव ने खेल में करियर बनाने के बारे में सोचना शुरू किया था. लगभग डेढ़ दशक बाद साउथी ने उमेश (Umesh Yadav) से 366 इंटरनेशनल विकेट अधिक चटकाए हैं, जबकि उनकी उम्र भारतीय गेंदबाज से एक साल कम है. साउथी हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के अपने साथी की आईपीएल 15 में गेंदबाजी से इतने प्रभावित हैं कि उन्हें लगता है कि यह तेज गेंदबाज सबसे छोटे फॉर्मेट में एक बार फिर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेगा. उमेश ने अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला 3 साल से भी अधिक समय पहले खेला था.

टिम साउथी ने कहा, ‘मैं उमेश का प्रशंसक हूं. वह बेहतरीन गेंदबाज है. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे कुछ मौकों पर उसके साथ नई गेंद साझा करने का मौका मिला, जब हम दोनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे.’ उन्होंने कहा कि जिस तरह उसका मैनेजमेंट किया जा रहा है, वह उमेश की गेंदबाजी शैली के अनुकूल है. अगर वह इस तरह का प्रदर्शन जारी रखता है, तो मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करे.

इकोनॉमी भी है बेहतरीन

34 साल के उमेश यादव ने मौजूदा सीजन में (IPL 2022) नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक 5 मैच में 10 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान 6.60 की इकोनॉमी रेट से रन दिए. उन्होंने अब तक सबसे अधिक 62 डॉट बॉल फेंकी हैं. उमेश ने पावरप्ले में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट किया है. ऑक्शन में केकेआर ने उन्हें 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. साउथी ने उमेश के शानदार प्रदर्शन का श्रेय नाइट राइडर्स के थिंक टैंक को दिया. पिछले सीजन में उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

टीम की गेंदबाजी बेहद मजबूत

उन्होंने कहा कि नाइट राइडर्स ने जिस तरह उसका इस्तेमाल किया वह शानदार है. मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान श्रेयस अय्यर ने नई गेंद से उसका आक्रमण करने के लिए इस्तेमाल किया है. नई गेंद से उसके मजबूत पक्ष का फायदा उठाया और बीच के ओवरों में उसकी वापसी कराके विकेट लेने का प्रयास करते हैं. साउथी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती के स्पिन विभाग में जिम्मेदारी निभाने से गेंदबाजी विभाग में नाइट राइडर्स की टीम का पलड़ा भारी है.

IPL 2022: मयंक अग्रवाल ने टी20 में बनाया नया रिकॉर्ड, 4 हजार रन पूरे, खास लिस्ट में बनाई जगह

IPL 2022: रोहित शर्मा का प्रदर्शन टीम इंडिया के कारण खराब, पंजाब के खिलाफ टीम कर रही है गेंदबाजी

साउथी ने युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम और अशोक शर्मा की भी सराहना की. कश्मीर के 22 साल के तेज गेंदबाज रसिक ने अपनी पूर्व टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाइट राइडर्स की ओर से डेब्यू किया. रोहित शर्मा और ईशान किशन की आक्रामक सलामी जोड़ी के खिलाफ 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 18 रन खर्च किए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. साउथी ने कहा कि कुछ दिन पूर्व अपना पहला मैच खेलने वाला रसिक काफी कुशल गेंदबाज है और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकता है.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Team india, Tim Southee, Umesh yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.