August 11, 2022
IPL 2022: ऋषभ पंत ने एक मैच बाद ही स्टार खिलाड़ी को टीम से किया आउट! फिटनेस या फिर कोई और है कारण?

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज डबल हेडर खेला जाएगा. दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने तो अपनी प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया. लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने स्टार गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को बाहर कर दिया. उनकी जगह खलील अहमद को मौका दिया गया. चोट से वापसी कर रहे नॉर्खिया एक मैच बाद ही टीम से आउट हो गए. उन्हें तीन दिन पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में खेलने का मौका मिला था. लेकिन केकेआर के खिलाफ वो टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.

आखिर क्यों एक मैच बाद ही नॉर्खिया को बाहर कर दिया गया? कप्तान पंत ने टॉस के समय इसकी कोई वजह नहीं बताई. हालांकि, यह सवाल सबके मन में होगा कि आखिर क्यों इस तूफानी गेंदबाज को एक मैच के बाद ही टीम से बाहर कर दिया गया?

एनरिक नॉर्खिया पीठ की चोट के कारण पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं. इसी वजह से उन्होंने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती मुकाबले भी नहीं खेले थे. हालांकि, उन्हें लखनऊ के खिलाफ खेलने का मौका मिला. लेकिन उस मैच में नॉर्खिया कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने महज 2.2 ओवर ही गेंदबाजी की और इसमें कुल 35 रन लुटा दिए. मैच में दो बीमर फेंकने के कारण अंपायर ने उनकी गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी थी.

यह भी पढ़ें:4 बार की चैंपियन CSK इस बार चारों खाने चित, जानिए फीके प्रदर्शन की 4 बड़ी वजह

आईपीएल में लगातार क्यों हार रही है मुंबई इंडियंस? पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

इस मैच में नॉर्खिया की गेंदो में न तो पहले जैसी रफ्तार दिखी और न ही सटीक लाइन लेंथ. इसी वजह से वो लखनऊ के खिलाफ मैच में काफी महंगे साबित हुए थे.

नॉर्खिया की गैरमौजूदगी दिल्ली पर पड़ सकती है भारी
नॉर्खिया की गिनती दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में होती है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकी थी. पिछले सीजन में उन्होंने दिल्ली के लिए 8 मैच में 12 विकेट झटके थे. उन्होंने कई मुकाबलो में अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी. इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान ऋषभ पंत, अक्षऱ पटेल, पृथ्वी शॉ के साथ नॉर्खिया को भी रीटेन किया था. इसके लिए टीम ने 6.5 करोड़ रुपये दिए थे.

पीठ की चोट की वजह से पहले यह अंदेशा जताया जा रहा था कि शायद नॉर्खिया आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने वापसी की और उन्हें लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में खेलने का मौका भी मिला. लेकिन इस मैच में वो पूरी तरह फिट नहीं दिखे थे. कम से कम उनकी रफ्तार देखकर तो यही लगा.

शायद यही कारण रहा कि इस तेज गेंदबाज को कोलकाता के खिलाफ मैच में प्लेइंग-XI में शामिल नहीं किया गया. अगर नॉर्खिया वाकई पूरी तरह फिट नहीं हैं, तो फिर यह खबर दिल्ली के लिए परेशानी बढ़ाने वाली है. क्योंकि पिछले कुछ सीजन से वो टीम के मुख्य तेज गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं.

Tags: Anrich Nortje, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.