August 12, 2022
IPL 2022: एमएस धोनी ओपनिंग करें और सीएसके को संकट से निकालें, पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

[ad_1]

नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बतौर कप्तान आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को चाैथी बार खिताब भी दिलाया था. लेकिन मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह रवींद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान बनाया गया. लेकिन टीम अब तक खराब प्रदर्शन से जूझ रही है और चारों मैच हार चुकी है. अपने 5वें मुकाबले में कुछ देर बाद टीम आरसीबी (CSK vs RCB) के खिलाफ उतरेगी. ऐसे में पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने धोनी की सलाह दी है और कहा कि वे टीम की ओर से ओपनिंग करें.

क्रिकबज से बात करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा, धोनी वे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सीएसके को सालों तक मजबूत बनाए रखा है. उन्होंने ओपनर बल्लेबाज के रूप में करियर शुरू किया था. ऐसे में वे करियर के अंतिम पड़ाव पर ऐसा क्यों नहीं कर सकते? उन्होंने कहा कि अभी वे 7वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और मुश्किल से 10 से 15 गेंद ही खेल पाते हैं. तो क्यों नहीं वे नंबर-3, नंबर-4 या फिर ओपनिंग करने उतरते हैं. अगर वे 14-15 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं, तो कुछ भी हो सकता है.

ऋतुराज और रॉबिन अच्छे फॉर्म में नहीं

सीएसके के ओपनर बल्लेबाज ऋजुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था और सबसे अधिक 635 रन बनाते हुए ऑरेंप कैप पर कब्जा किया था. लेकिन वे मौजूदा सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्होंने 4 पारियों में क्रमश: 0, 1, 1 और 16 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भले ही लखनऊ के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. लेकिन वे 4 पारियों में 27 की औसत से सिर्फ 106 रन ही बना सके हैं.

IPL 2022: रवि शास्त्री के बताए 3 अहम कप्तान का कैसा रहा प्रदर्शन, बल्ले और रणनीति में यह दिग्गज आगे

एमएस धोनी की बात करें तो उन्होंने मौजूदा सीजन में अर्धशतक के साथ आगाज किया था. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 38 गेंद पर 50 रन बनाए थे. फिर लखनऊ के खिलाफ दूसरे मैच में 6 गेंद पर 16 रन बनाए थे. वे अब तक 4 पारियों में 92 रन बना चुके हैं. सीएसके के अलावा 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस भी लगातार 4 मैच हार चुकी है.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Parthiv patel, Ravindra jadeja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.