August 9, 2022
IPL 2022: एस श्रीसंथ का हरभजन सिंह के थप्पड़ पर बड़ा खुलासा, कहा- आज भी..

[ad_1]

नई दिल्ली. एस श्रीसंथ (S Sreesanth) ने स्पॉट फिक्सिंग के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी. रणजी ट्रॉफी में केरल की ओर से उन्हें खेलने का मौका मिला. उनका नाम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन लिस्ट में भी शामिल था. लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा. इसके बाद पिछले दिनों उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया. हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि वे 2-3 साल तक लोकल टूर्नामेंट खेलते रहेंगे. वे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे. लेकिन 2013 में आईपीएल के स्पॉट फिक्सिंग मामले ने उनके करियर पर ब्रेक लगा दिया. बीसीसीआई की ओर से उन पर आजीवन बैन लगाया गया था. लेकिन बाद में कोर्ट के आदेश के बाद इसे घटाकर 7 साल कर दिया गया था.

2008 में आईपीएल के दाैरान एक घटना हुई थी. पंजाब किंग्स से खेल रहे एस श्रीसंथ को पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने थप्पड़ मार दिया था. वे उस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान थे. एस श्रीसंथ ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि मुझे आज तक नहीं पता कि आखिर हरभजन सिंह ने मुझे थप्पड़ क्यों मारा था. दैनिक जागरण से बात करते हुए श्रीसंत ने कहा कि मैं पिछले 2 साल से आईपीएल में वापसी करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन शायद बढ़ती उम्र के कारण ऐसा नहीं हो सका. मुझे इस बात की खुशी है कि सभी फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही हैं और वे सभी अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

हरभजन पर लगा था बैन

थप्पड़ कांड के बाद हरभजन सिंह को उस पूरे सीजन से बाहर कर दिया था. जांच के बाद बोर्ड ने उन पर 5 वनडे मैच का बैन लगाया था. हालांकि श्रीसंथ ने किसी तरह की शिकायत करने से मना कर दिया और कहा था कि हरभजन सिंह उनके बड़े भाई की तरह हैं. मौजूदा आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों में से एक को ही चुना जाएगा. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का वर्ल्ड कप खेलना तय है.

IPL 2022: उमरान मलिक को रन लुटाने की मिली है आजादी, कोच ने गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

IPL 2022 Explainer: दीपक चाहर आईपीएल से बाहर, फिर भी उन्हें मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?

चहल उखाड़ रहे हैं गड़े मुर्दे

पिछले दिनों लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि 2011 चैंपियंस लीग के दौरान उन्हें एक खिलाड़ी ने बालकनी से लटका दिया था. इसके बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री से प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ऐसे खिलाड़ियों को हमेशा के लिए बैन कर दिया जाना चाहिए. इस पर एस श्रीसंथ ने कहा कि 11 साल बाद इस तरह की बातों को उजागर करने का कोई मतलब नहीं है. उन्हें उस समय ही यह सब बताना था. यह गड़े मुर्दे उखाड़ने की तरह है. मुझे लगता है कि उन्होंने मजाक में यह सब बोला है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल भले ही आईपीएल में अब तक फॉर्म हासिल नहीं कर सके हैं. लेकिन वे टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

Tags: BCCI, Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, S Sreesanth, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.