August 13, 2022
IPL 2022: 'कुलचा' बने आईपीएल के नंबर-1 गेंदबाज, वर्ल्ड कप खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती पिछड़े

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 10 अप्रैल को डबल हेडर के मुकाबले खेले गए. पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ. वहीं दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के दरम्यान खेला गया. इन दोनों अलग-अलग मैचों में टीम इंडिया में कुलचा के नाम से मशहूर जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने कमाल कर दिया. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दोनों गेंदबाजों ने दिखा दिया है कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जगह न देकर चयनकर्ताओं ने शायद भूल की थी. बीते साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को दरकिनार कर टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा जताया था. मौजूदा आईपीएल में देखा जाए तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. जबकि मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती संघर्ष कर रहे हैं. चहल ने सबसे अधिक 11 विकेट लिए हैं. कुलदीप 10 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच खेले गए मैच में कुलदीप यादव के आगे कोलकाता के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. एक समय जब पैट कमिंस और आंद्रे रसेल क्रीज पर मौजूद थे, तो ऐसा कहा जा रहा था कि केकेआर 216 रनों का टारगेट हासिल कर लेगा. लेकिन अपने स्पेल का आखिरी ओवर फेंकने आए कुलदीप ने मैच का रुख पलट दिया. उन्होंने अपने अंतिम ओवर में तीन विकेट लिए. इस दौरान कुलदीप ने पैट कमिंस, सुनील नरेन और उमेश यादव को आउट किया. उन्होंने मैच में कुल चार विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

युजवेंद्र ने भी किया कमाल

उधर वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मैच में युजवेंद्र चहल ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 41 रन देकर 4 विकेट झटके. यह चहल की गेंदबाजी का कमाल था, जिसके चलते राजजस्थान की टीम 3 रनों से मैच जीतने में सफल रही. युजवेंद्र चहल को मारक गेंदबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

वरुण चक्रवर्ती नाकाम

बीते साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने जगह नहीं दी. सिलेक्टर्स ने कुलचा की जोड़ी से ज्यादा वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी. आईपीएल 2022 में देखा जाते मिस्ट्री स्पिनर वरुण संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने केकेआर के लिए 4 मैच खेले हैं, जिनमें सिर्फ 5 विकेट ले पाए. कुल मिलाकर आईपीएल के 15वें सीजन में उनका अब तक प्रदर्शन फीका रहा है.

यह भी पढ़ें

Explained: रिटायर्ड आउट क्या है? IPL में पहली बार किस खिलाड़ी ने किया इस नियम का इस्तेमाल, जानें सब

‘समझ नहीं आ रहा था, क्या करें…’ पृथ्वी की तूफानी बल्लेबाजी पर KKR के कप्तान का आया बयान

चहल बने नंबर 1 गेंदबाज

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अब तक के नंबर 1 गेंदबाज हैं. चहल ने 4 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. जबकि कुलदीप यादव इतने ही मैचों में 10 विकेट लेने में कामयाब रहे. आईपीएल में टॉप गेंदबाजों की बात की जाए तो चहल पहले स्थान पर हैं. जबकि कुलदीप यादव इस लिस्ट में उमेश यादव के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने 10-10 विकेट चटकाए हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kuldeep Yadav, Varun Chakravarthy, Yuzvendra Chahal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.