August 20, 2022
IPL 2022: केएल राहुल के बोल्ड ने दिलाई पाकिस्तान से मिली हार की याद, बोल्ट का कमाल, देखें Video

[ad_1]

मुंबई. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के रोमांचक मुकाबले को लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रन से हराया. मैच में (RR vs LSG) राजस्थान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 165 रन बनाए थे. जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. टूर्नामेंट में (IPL 2022) यह राजस्थान की 4 मैचों में तीसरी जीत है और टीम टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है. टीम को पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ नजदीकी हार मिली थी. राजस्थान की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 41 रन देकर 4 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने. वे अभी टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. पर्पल कैप चहल के ही पास है.

मैच में सबसे अधिक ध्यान तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने खींचा. उन्हाेंने पारी की पहली 2 गेंद पर 2 विकेट लिए और लखनऊ को मैच में काफी पीछे धकेल दिया. उन्होंने पहली गेंद पर कप्तान केएल राहुल को बोल्ड किया. राहुल जिस तरह से बोल्ड हुए, उसने 2021 टी20 वर्ल्ड कप की याद दिला दी. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने राहुल और राेहित शर्मा दोनों को बोल्ड किया था. इस कारण टीम को हार भी मिली थी. फिर दूसरी गेंद पर बोल्ट ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को एलबीडब्ल्यू किया. बोल्ट ने मैच में 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट झटके.


टीम मैच से बाहर नहीं होती

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे पास ऐसी टीम है, जो कभी मुकाबले से बाहर नहीं होती. हम शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद भी जीतने के बारे में सोच रहे थे. हमें बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. आखिर में स्टोइनिस ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की.’ उन्होंने स्टोइनिस को 8वें क्रम पर भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें इस जगह पर भेजने का फैसला इसलिए किया था, क्योंकि हमारे पास कई खिलाड़ी हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में हम उस मुश्किल समय को निकालना चाहते थे.

IPL 2022: कुलदीप यादव ने मैदान पर निकाली दुश्मनी! शानदार कैच भी पकड़ा, Video

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर में स्टोइनिस के सामने 15 रन का बचाव करने वाले डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की तारीफ की. उन्होंने कहा कि सेन ने अपने शुरुआती 3 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी. मैंने उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में देखा था. उसके पास अच्छा कौशल है और वह भारत के लिए खेल सकता है. उसमें वाइड यॉर्कर डालने का आत्मविश्वास था. उन्होंने 41 रन देकर चार विकेट लेने वाले मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर करार दिया.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals, Trent Boult



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.