August 17, 2022
IPL 2022: केएल राहुल को लगा दोहरा झटका, RCB से हार के बाद जेब भी ढीली हुई

[ad_1]

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को दोहरा झटका लगा है. आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में उनकी टीम लखनऊ को रॉयल चैजेंलर्स बैंगलोर ने 18 रन से हराया. इसके बाद राहुल पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. राहुल ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के तहत गलती को मानते हुए अपने ऊपर लगे जुर्माने को भी स्वीकार किया है. केएल राहुल के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है.

मार्कस स्टोइनिस ने भी लेवल-1 के तहत हुए अपराध को मानते हुए अपने ऊपर लगाए गए प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है. दरअसल, आरसीबी के खिलाफ मैच में जोश हेजलवुड की एक गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में स्टोइनिस बोल्ड हो गए थे. हेजलवुड की गेंद स्टोइनिस के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट पर जा लगी थी. इसके बाद स्टोइनिस को अंपायर के खिलाफ भड़कते देखा गया था. स्टम्प माइक्रोफोन में उनकी बातें रिकॉर्ड हो गई थी.

स्टोइनिस की नाराजगी की वजह अंपायर क्रिस गैफनी का हेजलवुड की पिछली गेंद को वाइड करार नहीं देने का फैसला था. इसी हरकत के कारण स्टोइनिस को सजा झेलनी पड़ी. आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और सबके लिए बाध्यकारी होता है.

‘कोहली बुरी तरह पक चुके हैं, उन्हें ब्रेक दे दो’, रवि शास्त्री को हुई विराट की चिंता

IPL Point Table 2022: धमाकेदार जीत के साथ आरसीबी दूसरे नंबर पर, लखनऊ लुढ़का, जानें बाकी टीमें कहां

स्टोइनिस ने लाइव मैच में दी थी गाली

स्टोइनिस के आउट होते ही मैच का पलड़ा आरसीबी की तरफ झुक गया और फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी ने आखिरी ओवर में जेसन होल्डर के दो छक्कों के बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट पर 163 रन के स्कोर पर रोक दिया और इस तरह यह मुकाबला 18 रन से जीत लिया. स्टोइनिस 15 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, केएल राहुल ने 24 गेंद में 30 रन बनाए.

Tags: IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Marcus Stoinis

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.