August 15, 2022
IPL 2022 : क्या फ्यूचर प्लान ने बिगाड़ दिया मुंबई इंडियंस का खेल, एक गलत दांव से पलट गई पूरी बाजी

[ad_1]

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म में चल रही है. टीम लगातार 5 मैच हार चुकी है. उसे 5वें मुकाबले में (MI vs PBKS) पंजाब किंग्स के खिलाफ 12 रन से हार मिली. टीम 2014 के बाद पहली बार टी20 लीग के एक सीजन में लगातार शुरुआती 5 मैच हारी है. मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 198 रन बनाए थे. कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने अर्धशतक लगाया. जवाब में मुंबई की टीम 9 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ ने 4 विकेट झटके. यह पंजाब की 5 मैचों में तीसरी जीत है. पूरे टूर्नामेंट में (IPL 2022) मुंबई की गेंदबाजी लय में नहीं दिख रही है.

भारतीय टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने News18 Hindi से बात करते हुए मुंबई इंडियंस की प्लानिंग पर ही सवाल उठा दिए. उन्होंने कहा कि आप एक साल के लिए प्लानिंग नहीं बना सकते है. एक साल बाद क्या होगा, आप नहीं कह सकते. आपको हमेशा अगली सीरीज पर ध्यान देने की जरूरत होती है. मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफा आर्चर (Jofra Archer) को ऑक्शन में खरीदा था, जबकि वे चोट के कारण मौजूदा सीजन में नहीं खेल रहे. उनके अगले सीजन में उतरने की संभावना है. मालूम हो कि आर्चर पूरे करियर में चोट से जूझते रहे हैं.

तीनों तेज गेंदबाजों ने लुटाए रन
पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह को छोड़कर अन्य सभी तेज गेंदबाज काफी महंगे रहे. बासिल थंपी ने जरूर 2 विकेट लिए, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 47 रन लुटा दिए. उनकी इकोनॉमी 12 के करीब रही. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में 44 और टाइमल मिल्स ने 4 ओवर में 37 रन दिए. वहीं मैच में बुमराह ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया था. ऐसे में मुंबई की हार में खराब तेज गेंदबाजी का रोल बड़ा रहा.

सभी तेज गेंदबाज अब तक फेल
पूरे टूर्नामेंट में मुंबई के तेज गेंदबाज खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जयदेव उनादकट ने 2 मैच खेले हैं और 9 से अधिक की इकोनॉमी से रन दिए हैं और सिर्फ 2 विकेट ले सके हैं. बासिल थंपी ने 5 मैच में 5 विकेट लिए और 9.50 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने 4 मैच में 6 विकेट जरूर लिए हैं. पर उनकी इकोनाॅमी भी 9.50 से अधिक की है. डेनियल सैम्स ने 3 मैच में एक विकेट लिया है और उनकी इकोनाॅमी 12 से ऊपर की है. टीम के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड भी गेंद से अब तक योगदान नहीं दे सके हैं. उन्होंने अब 7 ओवर गेंदबाजी की है और 10 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. एक विकेट लिया है.

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 5 हार के बाद भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में, रोहित कर चुके हैं वापसी

मुंबई की बात की जाए तो सिर्फ लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ही गेंद से प्रभाव छोड़ चुके हैं. अश्विन ने 5 मैच में 5 विकेट लिए हैं. उनकी इकोनॉमी 8 से कम की है. वहीं बुमराह ने 5 मैच में 4 विकेट झटके हैं. उनकी इकोनॉमी भी 8 से कम की है.

Tags: IPL, IPL 2022, Jofra Archer, Lalchand Rajput, Mumbai indians, Punjab Kings, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.