August 12, 2022
IPL 2022: क्या SRH लगाएगी जीत का चौका या PBKS उम्मीदों पर फेर देगी पानी?

[ad_1]

नई दिल्ली. IPL 2022 में रविवार को डबल हेडर खेला जाएगा. दिन के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर पंजाब किंग्स से होगी. यह मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा. हैदराबाद ने इस सीजन में खराब शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार तीन मैच जीतकर दमदार वापसी की है, अब टीम की नजर जीत का चौका लगाने पर है. दूसरी ओर, पंजाब किंग्स ने अब तक खेले 5 में से तीन मुकाबले जीते हैं. टीम ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस पर रोमांचक जीत दर्ज की थी. ऐसे में वो जीत का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से मुकाबले में उतरेगी. दोनों ही टीमों के 6-6 अंक हैं. ऐसे में इस मुकाबले को जीतकर दोनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस में खुद को आगे रखना चाहेंगी.

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत लगातार दो हार से की थी. लेकिन इसके बाद टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार तीन मैच में हराया और जिस तरह से टीम प्रदर्शन कर रही है. उसे देखकर तो यही लग रहा है कि आगे भी यह सिलसिला बरकरार रह सकता है. हैदराबाद ने तीनों मुकाबलों में जीत रन चेज करते हुए हासिल की है और हर बार नया खिलाड़ी टीम की जीत का हीरो बना.

दूसरी ओर पंजाब को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 12 रन से जीत मिली थी. इस मैच को देखने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को यह अंदाजा लग गया होगा कि मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली इस टीम को हराना आसान नहीं है.

राहुल त्रिपाठी से हैदराबाद को काफी उम्मीदें
हैदराबाद की बल्लेबाजी अब मजबूत दिख रही है. टॉप ऑर्डर में अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन फॉर्म में दिख रहे हैं. राहुल त्रिपाठी ने केकेआर के खिलाफ 3 नंबर पर महज 37 गेंद में 71 रन की पारी खेलकर टीम के मिडिल ऑर्डर को और मजबूत कर दिया है. वहीं, मार्करम भी रंग में दिख रहे हैं. निकोलस पूरन ने इस सीजन में भले ही ज्यादा रन नहीं बनाए हैं. लेकिन जब वो लय में होते हैं तो फिर विरोधी टीम की शामत आनी तय होती है.

ऐसे में पंजाब के खिलाफ राहुल, पूरन और मार्करम के कंधों पर मिडिल ऑर्डर का बोझ होगा. लेकिन उनका सामना कैगिसो रबाडा की अगुवाई में पंजाब के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण से होगा. अर्शदीप सिंह और वैभव अरोड़ा को रबाडा का साथ देना होगा. पिछले मैच में अरोड़ा ने 43 रन लुटाए थे. पंजाब की गेंदबाजी की सबसे कमजोर कड़ी लेग स्पिनर राहुल चाहर हैं. उन्होंने पिछले मैच में 44 रन दिए थे.

हैदराबाद की ताकत तेज गेंदबाजी
दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने पिछले मैच में दिखाया कि वो क्यों बेस्ट हैं. मार्को यानसेन, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक ने केकेआर के खिलाफ कुल मिलाकर सात विकेट झटके. यानसेन के पास अच्छी विविधता है. वहीं, नटराजन सटीक यॉर्कर फेंक रहे हैं. भुवेश्वर को नजरअंदाज करना किसी भी टीम को भारी पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 Explainer: दीपक चाहर आईपीएल से बाहर, फिर भी उन्हें मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?

IPL 2022: उमरान मलिक को रन लुटाने की मिली है आजादी, कोच ने गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

धवन के फॉर्म से पंजाब खुश
पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि टीम के अहम बल्लेबाज शिखर धवन के बल्ले से रन बरसने लगे हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 70 रन की पारी खेली थी और टीम को ठोस शुरुआत दिलाई थी. टीम के पास मिडिल ऑर्डर में जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, जितेश शर्मा और ओडिन स्मिथ जैसे खिलाड़ी हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Mayank agarwal, PBKS vs SRH

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.