August 13, 2022
IPL 2022: घरवाले बनाना चाहते थे डॉक्टर, खलील अहमद ने नहीं मानी बात, अब किया आईपीएल का बेस्ट प्रदर्शन

[ad_1]

मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाजों ने टीम को आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में अच्छी शुरुआत दिलाई है. मैच में (DC vs PBKS) समाचार लिखे जाने तक पंजाब किंग्स ने 8 ओवर में 65 रन पर अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. दिल्ली के 2 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए हैं. लेकिन इसका असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं दिख रहा है. तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने अब तक एक विकेट लिया है. वे मौजूदा सीजन में अब तक 9 विकेट ले चुके हैं. यह उनका 3 साल का बेस्ट प्रदर्शन है. ऐसे में 24 साल का यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगा. मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम ने इस मैच से पहले 5 में से 2 मैच ही जीते हैं.

खलील अहमद ने पंजाब किंग्स के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट किया. उन्होंने 9 रन बनाए. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल 24 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए. सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन भी कोई कमाल नहीं कर सके. वे 9 रन बनाकर ऑफ स्पिनर ललित यादव का शिकार हुए. वे आईपीएल में 6 हजार रन से सिर्फ 3 रन दूर रह गए हैं. वहीं, टीम की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन फेल रहे. वे 2 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार हुए.

केकेआर के खिलाफ लिया था 3 विकेट

खलील अहमद मौजूदा सीजन का 5वां मैच खेल रहे हैं. उनके घर वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे. लेकिन उन्होंने क्रिकेट में करियर बनाने की ठानी. केकेआर के खिलाफ मौजूदा सीजन के एक मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट लिए थे. वे मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी 2-2 विकेट झटके चुके हैं. पिछले मैच में उन्होंने आरसीबी के खिलाफ भी एक विकेट लिया था. इस मैच में अभी खलील का 2 ओवर बाकी है. वे अभी और विकेट ले सकते हैं.

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने कोरोना के बीच दिल्ली के खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र, कहा- हम महान…

खलील अहमद के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने इस मैच से पहले 73 मैच में 95 विकेट लिए हैं. औसत 23 का और इकोनॉमी 8 के आस-पास थी. वे टीम इंडिया की ओर से 14 टी20 में 13 विकेट ले चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 2021 आईपीएल में 5 और 2020 में 8 विकेट लिया था. वे 2018 से आईपीएल में उतर रहे हैं. पहले सीजन में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. वहीं 2019 में उन्होंने सबसे अधिक 19 विकेट झटके. ऐसे में वे अपने इस रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ना चाहेंगे.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Khaleel ahmed, Punjab Kings, Rishabh Pant

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.