August 12, 2022
IPL 2022: जसप्रीत बुमराह ने नए खिलाड़ियों को दी नसीहत, टॉस को लेकर भी बयां किया दर्द

[ad_1]

पुणे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में बदलाव के दौर से गुजर रही है. फ्रेंचाइजी से जुड़े नए खिलाड़ियों को यह समझने की जरूरत है कि इस प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में (IPL 2022) दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाता है. मुंबई की टीम मौजूदा सीजन के अपने शुरुआती चारों मैच हार चुकी है. 5 बार की चैंपिय टीम को गेंदबाजी में विकल्प की काफी कमी खल रही है. टीम से जुड़े कई पुराने दिग्गज मौजूदा सीजन में हुए ऑक्शन में दूसरी टीमों में जा चुके हैं. इसमें हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर शामिल हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, ‘यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है. हर क्रिकेटर इसे समझता है. टीम में कई नए खिलाड़ी है और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे है.’ उन्होंने कहा कि आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के फॉर्मेट को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा. बुमराह के लिए यह महत्वपूर्ण है कि टीम अतीत पर जोर देने के बजाय वर्तमान में रहे. उन्होंने कहा कि हमें बीती चीजों को छोड़कर वर्तमान में रहना होगा. यह सही है कि अभी तक चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं, लेकिन हम संघर्ष करते रहते हैं और सफलता के तरीके खोजते रहते हैं.

रोहित का औसत सिर्फ 20 का

उन्होंने कहा कि इस आईपीएल में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है. बुमराह ने कहा कि अगर यह मेरे हाथ में होता, तो मैं हर मैच में टॉस जीतना चाहता. यह वास्तव में मदद करता है. कप्तान रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज चारों मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके हैं. उन्होंने 4 मैच में 20 की औसत से 80 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और ईशान किशन ने हालांकि बल्ले से ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है.

IPL 2022: एमएस धोनी ओपनिंग करें और सीएसके को संकट से निकालें, पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

IPL 2022: रवि शास्त्री के बताए 3 अहम कप्तान का कैसा रहा प्रदर्शन, बल्ले और रणनीति में यह दिग्गज आगे

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन भी औसत से नीचे रहा है. वे 4 मैच में सिर्फ 3 विकेट ही ले सके हैं. इतना ही नहीं उनकी इकोनॉमी 8 से ऊपर की है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए हैं. लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. उन्होंने 4 मैच में 4 विकेट लिए हैं. इकोनाॅमी 7.50 से नीचे की है.

Tags: IPL, IPL 2022, Jasprit Bumrah, Mumbai indians, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.