August 14, 2022
IPL 2022: धोनी के साथी गेंदबाज ने 3 मैच में ही बढ़ाया RCB का 'जोश', बना टीम की जीत की गारंटी

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में हार से शुरुआत करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब जीत की पटरी पर लौट आई है. आरसीबी ने पिछले 4 में से तीन मुकाबले जीते हैं और टीम की जीत की गारंटी बना है एक गेंदबाज, जिसका नाम है जोश हेजलवुड. इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने इस सीजन में अब तक 3 मुकाबले ही खेले हैं. लेकिन इसमें ही अपनी टीम आरसीबी में जोश भर दिया है. टीम की गेंदबाजी में अचानक से पैनापन नजर आने लगा है और इसमें हेजलवुड का रोल सबसे अहम है. वो पावरप्ले के साथ ही डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. इसका सबूत है वो तीन मुकाबले जिसमें वो उतरे. इसमें से दो में आरसीबी को जीत मिली और हेजलवुड का इन दोनों ही मुकाबलों में प्रदर्शन शानदार रहा.

उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 28 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मैच में चार विकेट लेकर हेजलवुड जीत के हीरो बने. यह आईपीएल में उनका बेस्ट प्रदर्शन भी है.

जोश हेजलवुड आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे और CSK को चौथी बार खिताब जिताने में उनका भी भूमिका अहम रही थी. तब हेजलवुड ने 9 मैच में 19 के स्ट्राइक रेट से 11 विकेट लिए थे. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स ने इस गेंदबाज को आईपीएल 2022 के लिए रीटेन नहीं किया और आरसीबी ने मेगा ऑक्शन में 7.75 करोड़ रुपये में इस गेंदबाज को अपने साथ जोड़ा. उन्हें खरीदने के लिए नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस जैसी टीमों ने भी दांव लगाया था. लेकिन आखिर में हेजलवुड को खरीदने में आरसीबी को सफलता मिली.

वो पाकिस्तान दौरे पर होने की वजह से आरसीबी के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेले. लेकिन, जब से वो टीम से जुड़े हैं, आरसीबी का प्रदर्शन और बेहतर हो गया है.

हेजलवुड हर 7वीं गेंद में कर रहे शिकार
हेजलवुड ने इस सीजन में खेले 3 मैच में कुल 8 विकेट लिए हैं. लेकिन उनका औसत और स्ट्राइक रेट इस सीजन के टॉप-5 गेंदबाजों में से युजवेंद्र चहल को छोड़ दें तो सबसे बेहतर है. वो इस सीजन में हर 7वीं गेंद पर शिकार कर रहा है. जबकि गेंदबाजी औसत 10.75, जोकि पहले स्थान पर मौजूद चहल के 10.35 के गेंदबाजी औसत से कुछ ही ज्यादा है. चहल इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वो अब तक 6 मैच में 17 विकेट ले चुके हैं.

हेजलवुड हार्ड लेंथ गेंदबाजी कर रहे
हेजलवुड ने 2 साल पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. लेकिन पहले साल वो 3 मैच में ही एक विकेट ले पाए. लेकिन 2021 में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और 11 विकेट हासिल किए. आमतौर पर उन्हें टेस्ट गेंदबाज माना जाता है. वो लगातार एक ही लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं, इसका फायदा उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मिला है. आईपीएल 2022 में वो इसी हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं और इससे अतिरिक्त उछाल हासिल कर बल्लेबाजों के लिए काल बने हुए हैं.

IPL 2022: उमरान मलिक कैसे बन सकते हैं और खतरनाक गेंदबाज? सुनील गावस्कर ने दी बड़ी सलाह

‘कोहली बुरी तरह पक चुके हैं, उन्हें ब्रेक दे दो’, रवि शास्त्री को हुई विराट की चिंता

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी उन्होंने पावरप्ले में इसी तरह की गेंदबाजी की थी. उनके आने से आरसीबी का बॉलिंग अटैक मजबूत हुआ है. क्योंकि टीम के पास हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज के रूप में पहले से ही डेथ ओवर गेंदबाज मौजूद हैं और अब हेजलवुड का अनुभव और उनकी कसी हुई गेंदबाज ने टीम की ताकत और बढ़ा दी है.

Tags: IPL, IPL 2022, Josh Hazlewood, Rcb

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.