August 12, 2022
IPL 2022: पृथ्वी शॉ ने ठोकी लगातार दूसरी फिफ्टी, KKR के खिलाफ बेमिसाल है रिकॉर्ड

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में रविवार को डबल हेडर का पहले मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन अय्यर का यह कदम टीम पर भारी पड़ गया. क्योंकि पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने दिल्ली को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. शॉ ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे जता दिए थे. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर मुंबई के इस बल्लेबाज के पारी का दूसरा चौका जड़ा. दिल्ली ने पहले ही ओवर में 10 रन जोड़ लिए. इसके बाद तो न शॉ रूके और न ही वॉर्नर. दोनों ने कोलकात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. पावरप्ले में इस जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए 68 रन जोड़े. इसमें 36 रन शॉ के बल्ले से निकले.

शॉ ने पावरप्ले के बाद भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और जल्द ही 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह आईपीएल 2022 में शॉ का लगातार दूसरी फिफ्टी थी. इससे पहले,  उन्होंने
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी 61 रन की पारी खेली थी. आईपीएल में यह शॉ की 12वीं फिफ्टी है. हालांकि, वो 51 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी में शॉ ने 7 चौके और 2 छक्के उड़ाए.

IPL 2022: ऋषभ पंत ने एक मैच बाद ही स्टार खिलाड़ी को टीम से किया आउट! फिटनेस या फिर कोई और है कारण?

शॉ को वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया. वरुण की गुगली को शॉ क्रीज पर रहकर ही रोकना चाहते थे. लेकिन गेंद बल्ले और पैड के बीच से निकल गई और वो क्लीन बोल्ड हो गए.

केकेआर के खिलाफ शॉ का पांचवां अर्धशतक
पृथ्वी शॉ का बल्ला कोलकाता के खिलाफ जमकर बोलता है. इस टीम के खिलाफ उनके बल्लेबाजी आंकड़े इस बात का सबूत हैं. शॉ ने आईपीएल में 12 में से 5 बार पचास या उससे ज्यादा रन कोलकाता के खिलाफ ही बनाए हैं. इसके बाद उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3 और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक बार पचास या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है.

इस सीजन में शॉ कितने फॉर्म में हैं. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों द्वारा पहले 6 ओवर में बनाए गए 197 में से 112 रन अकेले बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 167.2 का रहा है. बाकी बल्लेबाजों ने 110.4 के स्ट्राइक रेट से 85 रन जोड़े हैं. शॉ पावरप्ले में सिर्फ एक बार आउट हुए हैं. जबकि बाकी बल्लेबाज 5 बार.

Tags: David warner, DC vs KKR, IPL, IPL 2022, Prithvi Shaw

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.