August 12, 2022
IPL 2022: भारत के वे अनकैप्ड खिलाड़ी जिनकी बैटिंग के आगे बड़े-बड़े स्टार फेल, यहां देखें पूरी लिस्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022  (IPL 2022) में अब तक कई अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटरों ने अपने बल्ले से धमाल मचाया है. इनकी दमदार बैटिंग प्रतिभा को देख पूर्व क्रिकेटर भी हैरान हैं. ये वो भारतीय क्रिकेटर हैं जो पहली बार आईपीएल में खेल रहे हैं. आईपीएल 2022 में जिन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है उनमें आयुष बदोनी, तिलक वर्मा, अनुज रावत, अभिषेक शर्मा, ललित यादव और शाहबाज अहमद जैसे क्रिकेटर शामिल हैं. इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी क्षमता से बड़े-बड़े स्टार्स को फीका साबित कर दिया है. आइए हम आपको इनके बारे में बताते हैं कि डेब्यू कर रहे इन खिलाड़ियों का बैटिंग करते हुए अब तक कैसा प्रदर्शन रहा है.

तिलक वर्मा: मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. तिलक मुंबई की उस टीम में शामिल हैं जिसमें रोहित शर्मा, कायरन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं. ऐसे खिलाड़ियों से सजी टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह पाना अपने आप में बड़ी बात है. लेकिन तिलक वर्मा ने न सिर्फ टीम में जगह बनाई बल्कि अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान भी खींचा. उन्होंने मुंबई के लिए चार मैचों में 121 रन बनाए हैं. इस दौरान वह एक अर्धशतक लगाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 में भारतीय गेंदबाजों की धूम, टॉप-6 में ये दिग्गज सबसे आगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार, कप्तान रोहित शर्मा बोले- मैं ही गलत…

अनुज रावत: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल 22 वर्षीय अनुज रावत ने अपनी बल्लेबाजी कौशल से सबको प्रभावित किया है. उन्होंने आईपीएल 2022 में 113 रन बनाए हैं. जिनमें उनका एक अर्धशतक शामिल है. कप्तान फाफ डुप्लेसी भी अनुज की बैटिंग क्षमता के कायल हैं. उन्होंने अनुज रावत को भविष्य का स्टार बताया है.

आयुष बदोनी: लखनऊ सुपर जायंट्स के उभरते बल्लेबाज आयुष बदोनी ने चार मैचों में ही अपनी पहचान फिनिशर की बनाई है. पिछले मैच में उन्होंने एमएस धोनी की स्टाइल में छक्का लगाकर लखनऊ को मैच जिताया था. वह आईपीएल में अब तक 102 रन बना चुके हैं जिनमें उनका एक अर्धशतक शामिल है.

अभिषेक शर्मा: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल अनकैप्ड खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने अब तक काफी प्रभावित किया है. पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ पारी का आगाज करने उतरे अभिषेक ने 75 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. उन्होंने अपनी टीम के लिए तीन मैचों में 97 रन बनाए हैं.

ललित यादव: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल ललित यादव ने भी अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. ललित दिल्ली के लिए चार मैचों की दो पारियों में 73 रन बनाने में सफल रहे. इस दौरान 48 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा.

शाहबाज अहमद: शाहबाज अहमद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. इस सत्र में वह आरसीबी के लिए मैच जिताऊ पारी खेल चुके हैं. टीम में उनके आने से मध्यक्रम मजबूत हुआ है. उन्होंने आरसीबी के लिए चार मैचों की दो पारियों में 72 रन बनाए हैं. इस दरम्यान 45 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा. शाहबाज के पास बड़े स्ट्रोक लगाने की क्षमता है.

Tags: Abhishek Sharma, Anuj Rawat, IPL, IPL 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.