August 12, 2022
IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार से बेहतर गेंदबाज हैं अर्शदीप सिंह, जानिए संजय मांजरेकर ने ऐसा क्यों कहा

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पंजाब किंग्स में शामिल अर्शदीप सिंह को भुवनेश्वर कुमार से बेहतर गेंदबाज बताया है. उनका कहना है कि अर्शदीप टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर की अपेक्षा ज्यादा कारगर गेंदबाज हैं. 13 अप्रैल को पुणे में खेले गए आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स ने मजबूत मुंबई इंडियंस को 12 रनों से शिकस्त दी. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 198 रन बनाए. वहीं जवाब में मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 186 रन ही बना पाई.

इस रोमांचक मैच का 18वां ओवर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने फेंका. उन्होंने इस ओवर में कसी गेंदबाजी करते हुए महज 5 रन दिए. क्रीज पर मौजूद सूर्यकुमार यादव और जयदेव उनादकट कोई भी स्कोरिंग शॉट नहीं लगा पाए. इसके बाद मुंबई को मैच जीतने के लिए अगले दो ओवर में 28 रन बनाने थे. जिसे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज हासिल करने में नाकाम रहे. अर्शदीप ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन दिए.

अर्शदीप से प्रभावित हैं मांजरेकर

क्रिकइंफो से बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, अर्शदीप के बारे में कोई बात नहीं कर रहा है. प्रत्येक व्यक्ति ओडियन स्मिथ के 4 विकेटों के बारे में बात कर रहा है. इस मैच में जिसने अंतर पैदा किया, वह रबाडा और अर्शदीप थे. रबाडा ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के विकेट लिए. रबाडा ने पहले ओवर में 12 रन दिए जबकि दूसरे ओवर में 9 रन खर्च किए. जबकि अर्शदीप ने पहले ओवर में 4 रन दिए थे. वहीं 18वें ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए. मांजरेकर ने आगे कहा कि अर्शदीप ऐसे व्यक्ति हैं, जो सालों से अपनी टीम के लिए ऐसा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

गली क्रिकेट खेलने वाला लड़का आखिर कैसे बना रफ्तार का सौदागर, जानिए पूरी कहानी

महिला फैन ने खाई अनूठी कसम-RCB के IPL खिताब जीतने तक नहीं करूंगी शादी, वायरल हुई तस्वीर

भुवनेश्वर से बेहतर

संजय मांजरेकर ने बातचीत के दौरान कहा भारत भुवनेश्वर कुमार के पास जा रहा है, वह शानदार गेंदबाज रहे हैं. लेकिन आज अगर भुवनेश्वर और अर्शदीप की तुलना करें तो वह टी20 में भुवनेश्वर से बेहतर गेंदबाज हैं. वह निश्चित रुप से भारत के शीर्ष पांच गेंदबाजों में हैं. अर्शदीप सोच रहे होंगे कि मुझे भारतीय में आने के लिए क्या करना है. क्योंकि यह एक ऐसा मैच था, जिसमें सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज कह रहे थे कि मैं अर्शदीप को मार नहीं सकता. एक सिंगल ले सकता हूं, जैसा आप जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा के खिलाफ करते हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Bhuvneshwar kumar, IPL, IPL 2022, Sanjay Manjrekar

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.