August 16, 2022
IPL 2022: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगी जंग, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

[ad_1]

मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दो धाकड़ टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई और चेन्नई आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें रही हैं. मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब जीता है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 4 बार ट्रॉफी जीतने में सफल रही. इस मुकाबले में मुंबई और चेन्नई के बीच जोरदार टक्कर होने की उम्मीद है. आईपीएल के 15वें सत्र में मुंबई की टीम लगातार संघर्ष कर रही और उसे अपनी पहली जीत की दरकार है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अब तक सिर्फ एक मैच जीता है. आइए हम आपको आज खेले जाने वाले मैच से पहले पिच और मौसम रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उसका प्रदर्शन टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक रहा है. रोहित शर्मा की टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं जिनमें उसे हार का सामना करना पड़ा. मुंबई के खिलाड़ी रोहित शर्मा, कायरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. पिछले दो मैचों में सदाबहार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और डेवाल्ड ब्रेविस ही अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाए. मुंबई की टीम टेबल पॉइंट में 10वें नबर पर है.

दूसरी जीत पर होगी चेन्नई की नजर
आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन भी अब तक शर्मनाक रहा है. सीएसके ने इस सीजन में 6 मैच खेले हैं जिनमें एक जीता और 5 हारे हैं. चेन्नई की टीम को स्टार गेंदबाज दीपक चाहर की कमी खल रही है. चोट की वजह से दीपक पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. अंकतालिका पर नजर डाली जाए को सीएसके 2 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है. अगर टीम को अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखना है तो उसे आज के मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

MI vs CSK वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम के अनुसार 21 अप्रैल को दिन में मुंबई का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. रात के वक्त आर्द्रता 64 फीसदी रहेगी. जबकि बारिश की उम्मीद महज 4 प्रतिशत है. इस दौरान मौसम धुंधला रहेगा.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते कप्तान, कारण भी बताया

कुलदीप यादव की दरियादिली… अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को उलझाने के बाद साझा किया ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ खिताब

MI vs CSK पिच रिपोर्ट
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. इस मैदान पर गेंद बल्ले पर आसानी से आती है जिसके चलते बल्लेबाज मनचाहा स्ट्रोक लगा सकते हैं. पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी इसकी गुंजाइश बहुत कम है. यहां पर तेज गेंदबाज ज्यादातर संघर्ष करते रहे हैं. लेकिन मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो यह पिच स्पिनर्स के अनुकूल हो जाती है. इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम 180 रनों के आसपास स्कोर बनाना चाहेगी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.