August 12, 2022
IPL 2022: मुंबई को अब भी पहली जीत का इंतजार, लखनऊ के खिलाफ हार की लय तोड़ने के लिए बेताब होगी रोहित एंड कंपनी

[ad_1]

मुंबई. नीलामी में खराब योजना के कारण परेशानी में घिरी मुंबई इंडियंस टीम शनिवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका मकसद 5 मैचों के हार के सिलसिले को तोड़ने के साथ आदर्श संयोजन खोजना भी होगा. मैच दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. यह पहली बार नहीं है जब मुंबई इंडियंस को 5 मैचों में लगातार हार मिली हो लेकिन यह शायद पहली बार है जब ऐसा लग रहा है कि टीम के ‘थिंक टैंक’ के पास इससे बाहर निकलने के लिए कोई योजना नहीं है.

यह निश्चित रूप से कप्तान रोहित शर्मा की गलती नहीं है कि 5 बार की चैंपियन ने नीलामी में गड़बड़ी की हो और तिलक वर्मा को छोड़कर ऐसे घरेलू खिलाड़ियों को चुना हो जो अच्छा नहीं कर पा रहे जिसका उन्हें नुकसान ही होगा. मुंबई की गर्मी में लखनऊ की टीम के खिलाफ रोहित और अन्य 10 खिलाड़ियों को क्विंटन डिकॉक, लोकेश राहुल, क्रुणाल पंड्या और आयुष बडोनी सहित अन्य के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. क्रुणाल और डिकॉक निश्चित रूप से मुंबई के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे और शायद उन्हें सोचने पर मजबूर कर दें कि उन्होंने अपनी टीम में उन्हें वापस नहीं लेने का सही फैसला किया था या नहीं.

इसे भी देखें, क्‍या आप जानते हैं LED स्‍टंप्‍स की कीमत? जिसे हार्दिक पंड्या ने एक थ्रो से तोड़ दिया

मुंबई इंडियंस टीम चयन में कुछ ऐसे फैसले भी हुए जिन्हें बयां भी नहीं किया जा सकता और साथ ही टिम डेविड जैसे खिलाड़ी को दो मैचों के बाद बाहर बिठाना इनमें शामिल हैं जिन्हें लाख डॉलर खर्च करके खरीदा गया था. मुंबई इंडियंस की स्थिति इस तरह की रही है कि अपनी टीम में पर्याप्त गेंदबाजों को शामिल करने के चक्कर में वे अपनी टीम में विदेशी खिलाड़ियों का पूरा कोटा भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

डेविड को जयदेव उनादकट के स्थान पर उतारा जा सकता है जो एक बार फिर क्रिकेट के उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके है. उनादकट और बासिल थम्पी में से किसी को डेविड के लिए जगह बनानी होगी क्योंकि उनके पास कई विकल्प मौजूद नहीं है. मुरुगन अश्विन के मामले में उनकी जगह मैदान पर उतारने के लिये इस समय केवल लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय दिखाई दे रहे हैं.

इसे भी देखें, जीत के बाद सचिन तेंदुलकर के पैर छूने लगे जोंटी रोड्स, Video में देखें फिर क्‍या हुआ

राहुल चाहर या कृणाल की तरह का बेहतरीन स्पिनर नहीं होना भी मुंबई इंडिंयस के लिये परेशानी का सबब बन रहा है जो कभी कभार रन गति पर लगाम कसते हैं. मुख्य कोच महेला जयवर्धने पहले ही कह चुके हैं कि रोहित का प्रदर्शन उनके लिए चिंता का विषय नहीं है. रोहित को शायद अपने कुछ शॉट खेलने से बचना होगा और सूर्यकुमार यादव के साथ क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी ताकि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सके जिससे उनका कमजोर गेंदबाजी लाइन-अप इसका बचाव कर पाए.

लखनऊ के लिए मेंटॉर गौतम गंभीर को सोचने की जरूरत होगी कि क्या मार्कस स्टॉयनिस और जेसन होल्डर दोनों को प्लेइंग-XI का हिस्सा होना चाहिए या नहीं या फिर वे इनमें से एक के बिना उतरे और शीर्ष क्रम में राहुल और डिकॉक के साथ एविन लुईस को उतारे.

टीम इस प्रकार हैं: मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन.

लखनऊ सुपर जायंट्स- लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुडा, क्रुणाल पंड्या, एविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.