August 14, 2022
IPL 2022: रवि शास्त्री के बताए 3 अहम कप्तान का कैसा रहा प्रदर्शन, बल्ले और रणनीति में यह दिग्गज आगे

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आईपीएल शुरू होने से पहले 3 खिलाड़ियों का नाम लिया था. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा था कि सबकी नजर बतौर भारतीय कप्तान इन पर होगी. इसमें केएल राहुल (KL Rahul) के अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम शामिल था. आईपीएल 2022 की बात करें, तो राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने ना सिर्फ अपना कप्तान बनाया, बल्कि 17 करोड़ रुपए भी दिए. टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. वहीं अय्यर केकेआर की जबकि पंत दिल्ली की कमान संभाल रहे हैं. तीनों टीम ने 4 से 5 मैच खेल लिए हैं. ऐसे में किसने बल्ले और रणनीति से अब तक बढ़त बनाई है, आइए उस पर नजर डालते हैं.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं और 3 में जीत दर्ज की. 2 में उसे हार मिली है. टीम 6 अंक के साथ अभी दूसरे नंबर पर है. अय्यर ने 5 पारियों में 31 की औसत से 123 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 148 का है. स्ट्राइक रेट की बात हो या फिर मैदान पर बतौर कप्तानी रणनीति की. शुरुआती मुकाबलों में अय्यर अन्य 2 भारतीय खिलाड़ियों से आगे दिखाई दे रहे हैं. लेकिन अभी कई मुकाबले बाकी हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या वे अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

राहुल दूसरे नंबर पर

केएल राहुल को इन 3 खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखा जा सकता है. टीम ने अब तक खेले 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं और वह चौथे नंबर पर है. इससे पहले भी 2 सीजन में राहुल पंजाब किंग्स की कप्तानी कर कर चुके हैं. बल्ले से हालांकि वे अब तक उतना खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके हैं. उन्होंने 5 पारियों में 26 की औसत से 132 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक लगाया है और स्ट्राइक रेट 128 का है.

VIDEO: शमी पर LIVE मैच में क्यों आग बबूला हुए हार्दिक पंडया? लोगों ने गुजरात टाइटंस के कप्तान को सुनाई खरी खरी

दूसरी ओर ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अब तक टीम को 4 में से 2 मैच में जीत दिलाई है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 अंक के साथ छठे नंबर पर है. पंत ने 4 पारियों में 37 की औसत से 110 रन बनाए हैं. हालांकि वे अब तक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. 43 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 136 का है. मौजूदा सीजन में जब दिल्ली ने पंत को बतौर कप्तान बरकरार रखने का फैसला किया था, तब अय्यर ने टीम से हटने का फैसला किया था. अय्यर ने अपनी कप्तानी में दिल्ली को 2020 में पहली बार फाइनल में पहुंचाया था. ऐसे में पंत बतौर कप्तान खुद को साबित करना चाहेंगे.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Ravi shastri, Rishabh Pant, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.