August 12, 2022
IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के इरादे से उतरेंगी. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल्स और केकेआर का प्रदर्शन बेहतर रहा है. मौजूदा समय में अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो राजस्थान रॉयल्स पांचवें और केकेआर छठे स्थान पर है. आइए हम आपको आज खेले जाने वाले मैच से पहले पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने जोरदार शुरुआत करते हुए लगातार 2 मैच जीते. इसके बाद उसे तीसरे मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लेकिन चौथे मैच में टीम ने लय पकड़ी और लखनऊ को हराने में सफल रही. लेकिन 14 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को फिर हार मिली. रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में पांच मैच खेले हैं जिनमें तीन 3 जीते और 2 हारे हैं.

जीते से शुरू हुआ था केकेआर का सफर

आईपीएल 2022 में केकेआर ने भी जीत के साथ शुरुआत की. उसने पहले मैच में सीएसके को हराया. लेकिन आरसीबी के विरुद्ध खेले गए मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर जीत दर्ज करने में सफल रहा. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैचों में उसे हार मिली. कोलकाता ने 15वें सीजन में 6 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 3 हारे हैं.

RR vs KKR वेदर रिपोर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इस दौरान 69 फीसदी आर्द्रता रहेगी. जबकि 23 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. मैच के दिन बारिश की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें

IPL 2022 Analysis: गुजरात को हराना आसान नहीं, हैदराबाद की वापसी, सीएसके और मुंबई प्लेऑफ से हुए दूर

IPL 2022: राशिद और मिलर ने गुजरात को दिलाई रोमांचक जीत, सीएसके की एक और हार

RR vs KKR पिच रिपोर्ट

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच फ्लैट है जहां तेज गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है. यहां स्पिनर्स ज्यादा सफल होते हैं. ब्रेबोर्न स्टेडियम का मैदान बल्लेबाजों के अनुकूल है. यहां पर खेले गए पिछले मैच में काफी रन बने थे. राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में भी ढेरों रन बनने की उम्मीद है. क्योंकि दोनों टीमों के पास जबरदस्त पावर हिटर हैं. यहां टॉस जीतकर कर पहले फील्डिंग करने वाली टीम फायदे में रहेगी.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.