August 9, 2022
IPL 2022: राहुल तेवतिया और पैट कमिंस के छक्कों ने बदला समीकरण, स्पिन गेंदबाज रहे हैं हावी

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दूसरे हफ्ते में हमें कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. इस दौरान इतिहास भी बना. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 14 गेंद पर अर्धशतक लगाकर नया कारनामा किया. वहीं राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिलाई. इन दोनों ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करके टी20 लीग के समीकरण को ही बदल कर रख गया है. इसके अलावा 3 से 9 अप्रैल के दौरान हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो स्पिन गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन जारी है. इसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के अलाव रवि बिश्नोई भी शामिल हैं. वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने अपने प्रदर्शन से खुद को मिली बड़ी राशि को सही साबित किया है. आइए इस हफ्ते के ट्रेंड पर एक नजर डालते हैं.

पहले बात पैट कमिंस की. केकेआर की ओर से खेलते हुए पैट कमिंस ने मौजूदा सीजन के अपने पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया. पहले उन्होंने 2 विकेट लिए. फिर 15 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत भी दिलाई. इस दौरान उन्होंने 4 चौका और 6 छक्का लगाया. उनकी इस पारी के सहारे केकेआर ने तीसरी जीत हासिल करके पॉइंट टेबल के शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है.

अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के जड़े

एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को हराया. अंतिम 2 गेंद पर उसे 12 रन बनाने थे. राहुल तेवतिया ने तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ पर लगातार 2 छक्के लगाकर इतिहास बनाया. इसी के साथ उन्होंने 2020 में शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर लगाए 5 छक्कों की याद दिला दी. तेवतिया ने पारी में सिर्फ 3 गेंद का सामना किया और नाबाद 13 रन बनाए. लेकिन ये रन गुजरात को जीत दिलाने के लिए काफी रहे.

कार्तिक से लेकर गिल तक चमके

आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 23 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. इसके अलावा शाहबाज ने भी 26 गेंद पर 45 रन बनाए. कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है. वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने पंजाब के खिलाफ 59 गेंद पर 96 रन की बड़ी पारी खेली. 11 चौके और एक छक्का लगाया.

लिविंगस्टोन ने बल्ले और गेंद से किया कमाल

पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में लियाम लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशिद में खरीदा था. उन्होंने अपने प्रदर्शन से इसे साबित भी किया है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 60 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी झटके. फिर गुजरात के खिलाफ भी उन्होंने 64 रन की आक्रामक पारी खेली थी. वहीं सीनियर खिलाड़ियाें की बात करें तो दिल्ली के शिखर धवन, सीएसके के रवींद्र जडेजा और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

अभिषेक फॉर्म में लौटे, हसारंगा भी लय में

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने आखिरकार फॉर्म हासिल की और टीम को सीएसके के खिलाफ जीत दिलाई. यह टीम की मौजूदा सीजन की पहली जीत है. ऑक्शन में टीम ने उन्हें 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने 50 गेंद पर 75 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने. लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने मुंबई के खिलाफ 2 विकेट लिए. उन्होंने पोलार्ड को पहली ही गेंद पर चलता किया था. इसके अलावा उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी एक विकेट लिया था.

IPL 2022 Analysis: आरसीबी सहित 4 टीमों ने इस हफ्ते नहीं गंवाया एक भी मुकाबला, 4 टीमें जीती ही नहीं

IPl 2022 Points Table: आईपीएल की टॉप-4 टीमों के बीच मामूली अंतर, आरसीबी ने लगाई बड़ी छलांग

चहल ने अपनी ही टीम को घेरा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने राजस्थान की ओर से खेलते हुए अपनी पुरानी टीम आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए. फाफ डुप्लेसी और डेविड विली का विकेट भी झटका. लेग स्पिनर राहुल चाहर ने भी अच्छा खेल दिखाया है. पंजाब की ओर से खेलते हुए उन्हाेंने चेन्नई के खिलाफ 3 बड़े विकेट लिए और सिर्फ 25 रन दिया. वहीं गुजरात के खिलाफ उन्होंने नाबाद 22 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

एक अन्य मैच में आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज अनुज रावत ने भी अर्धशतक लगाकर खुद को साबित करने की कोशिश की है. इसके अलावा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने भी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Liam Livingstone, News18 Hindi Originals, Pat cummins, Rahul Tewatia, Yuzvendra Chahal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.