August 9, 2022
IPL 2022: राहुल त्रिपाठी और मार्कराम के दम पर जीता हैदराबाद, कोलकाता को मिली तीसरी हार

[ad_1]

मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी और एडन मार्कराम की बेहतरीन पारियों की बदौलत आईपीएल-2022 के मुकाबले में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. कोलकाता टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 175 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंदों पर 71 जबकि मार्कराम ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन की पारी खेली. हैदराबाद ने 5 मैचों में तीसरी जीत हासिल की जबकि कोलकाता को 6 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी.

हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने 71 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. त्रिपाठी ने एडन मार्कराम के साथ तीसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की जिसे आंद्रे रसेल ने तोड़ा. रसेल के पारी के 15वें ओवर की पहली गेंद पर त्रिपाठी ने छक्का जड़ा लेकिन दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने उन्हें लपक लिया. राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंदों की अपनी पारी ममें 4 चौके और 6 छक्के जड़े. फिर मार्कराम ने 17वें ओवर में अपने आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक 31 गेंदों पर पूरा किया.

176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैदराबाद को पहला झटका पैट कमिंस ने दिया. कमिंस ने अपने पहले (पारी के दूसरे) ओवर की चौथी गेंद पर अभिषेक शर्मा (3) को बोल्ड कर दिया. फिर आंद्रे रसेल ने भी अपने पहले ओवर में केकेआर को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने कप्तान केन विलियमसन (17) को पारी के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड किया. विलियमसन ने 16 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके जड़े.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले अनुभवी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और नीतीश राणा ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शुरुआती संकट से निकालकर 8 विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया. केकेआर ने पावरप्ले के ओवरों में ही शीर्ष क्रम के 3 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए लेकिन राणा ने 36 गेंद में 54 और रसेल ने 25 गेंद में नाबाद 49 रन बनाकर टीम को अच्छा स्कोर दिया. सनराइजर्स के लिए पेसर टी नटराजन ने 37 रन देकर 3, उमरान मलिक ने 27 रन देकर 2, मार्को यानसेन ने 26 रन देकर 1 और भुवनेश्वर कुमार ने 37 रन देकर 1 विकेट लिया.

पहले गेंदबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी यानसेन ने उछाल और स्विंग का पूरा इस्तेमाल करते हुए आरोन फिंच (7) को सस्ते में आउट किया. इसके बाद नटराजन ने 5वें ओवर में 2 विकेट झटके. उन्होंने पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर (6) को बोल्ड किया. फिर सुनील नरेन (6) को शशांक सिंह के हाथों कैच करा दिया जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 31 रन हो गया.

फिर श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने पारी को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े. सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने स्पिनर को गेंद सौंपी लेकिन जगदीश सुचित फॉर्म में नहीं दिखे. उमरान मलिक ने पारी के 10वें ओवर में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (28) का कीमती विकेट लिया और इसी ओवर में शेल्डन जैक्सन (7) को नटराजन के हाथों कैच करा दिया.

नीतीश राणा ने दूसरे छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. उन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली और 6 चौके-2 छक्के लगाए. नीतीश ने जैक्सन के साथ 33 रन जोड़े. फिर रसेल के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की. नीतीश पारी के 18वें ओवर में नटराजन का शिकार हुए. रसेल ने 49 रन की तूफानी पारी खेली और नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी 4 चौके और इतने ही छक्के जड़े जिसमें आखिरी ओवर में लगाए 2 छक्के शामिल हैं. केकेआर ने आखिरी 5 ओवरों में 55 रन बनाए.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Nitish rana, SRH vs KKR, Sunrisers Hyderabad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.