August 9, 2022
IPL 2022: रियान पराग ने भरी हुंकार, कहा- 'मैं सिर्फ राजस्थान रॉयल्स का ही नहीं भारत का बेस्ट फिनिशर बन सकता हूं'

[ad_1]

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के उभरते ऑलराउंडर रियान पराग को लगता है कि वह न सिर्फ अपनी फ्रेंचाइजी के लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए भी फिनिशर बनने में सक्षम हैं. रियान साल 2018 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. इस युवा क्रिकेटर का मानना है कि अपने करियर में आगे बढ़ने के साथ-साथ बहुत कुछ हासिल कर सकता हूं. पराग ने साल 2019 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था. तब से वह इसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया. लेकिन ऑक्शन में फिर रॉयल्स ने पराग को 3.80 करोड़ रुपये में खरीद कर टीम में शामिल किया.

क्रिकट्रैकर से बात करते हुए रियान पराग ने कहा, मैं खुद की बहुत ज्यादा तारीफ नहीं करना चाहता. लेकिन मुझे लगता है कि मैं न सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्कि आने वाले वर्षों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बन सकता हूं. मेरे पास कौशल है. मेरे पास हरफनमौला क्षमता है. मैं बल्लेबाजी, गेंदबाजी करने के अलावा बेहतरीन फील्डिंग कर सकता हूं. उन्होंने आगे कहा, मुझे लगातार काम करने से बहुत कुछ मिला है. मुझे कई क्षेत्रों में बहुत अधिक काम करना है. लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं राजस्थान रॉयल्स और टीम इंडिया के लिए भी बहुत कुछ कर सकता हूं.

यह भी पढ़ें

गली क्रिकेट खेलने वाला लड़का आखिर कैसे बना रफ्तार का सौदागर, जानिए पूरी कहानी

महिला फैन ने खाई अनूठी कसम-RCB के IPL खिताब जीतने तक नहीं करूंगी शादी, वायरल हुई तस्वीर

रॉयल्स का चौथी बार कर रहे प्रतिनिधित्व

रियान पराग आईपीएल में लगातार चौथा सत्र राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 34 आईपीएल मैचों में 364 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120.13 का रहा. पराग अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन वह आईपीएल में सिर्फ 4 विकेट ले पाए हैं. रियान के पास कप्तानी का भी अनुभव है. वह अपनी टीम असम की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ सीजन कप्तानी कर चुके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Riyan parag

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.