August 12, 2022
IPL 2022: रोहित शर्मा छोड़ सकते हैं विराट कोहली की तरह कप्तानी, पूर्व दिग्गज ने कही बड़ी बात

[ad_1]

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में औसत से काफी नीचे रहा है. टीम टूर्नामेंट के (IPL 2022) अपने चारों शुरुआती मैच हार चुकी है. टीम टेबल में सबसे निचले 10वें नंबर है. इस कारण 5 बार की चैंपियन टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी बल्ले से अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने 4 मैच में 20 की औसत से 80 रन बनाए हैं. वे अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. कुछ देर बाद टीम अपने 5वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ (MI vs PBKS) उतरेगी. पंजाब ने 4 में से अब तक 2 मुकाबले जीते हैं. मयंक अग्रवाल टीम के कप्तान हैं.

क्रिकइंफो से बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता था कि रोहित भी विराट कोहली की तरह कप्तानी छोड़कर थोड़ा रिलेक्स करते हुए सिर्फ बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. कायरन पोलार्ड इंटरनेशनल लेवल पर अच्छी कप्तानी करते हैं और वे इसकी जिम्मेदारी उन्हें दे सकते हैं. मालूम हो कि मुंबई ने सबसे पहले 2013 में रोहित को टीम का कप्तान बनाया था. उन्होंने पहले ही सीजन में टाइटल जीतकर अपना लोहा मनवाया था.

दबाव में बल्लेबाजी पर असर

संजय मांजरेकर ने कहा कि ऑक्शन के बाद से ही मुंबई की टीम पर सवाल उठाए जा रहे थे. मेरे हिसाब से टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकेगी. इसकी भविष्यवाणी मैंने बहुत पहले कर दी है. उन्होंने कहा कि रोहित जब टीम इंडिया की ओर से खेलते हैं, तब उनकी बल्लेबाजी बेहतर हो जाती है. लेकिन वे आईपीएल में एंकर रोल निभाने के चक्कर में दबाव में आ जाते हैं. पिछले 3-4 सीजन से ही ऐसा दिख रहा है. उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वे टीम की अहम कड़ी हैं. सूर्यकुमार ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में अर्धशतक जड़ा है.

IPL 2022: सीएसके को इन 17 गेंदों के कारण मिली जीत, आरसीबी के गेंदबाज लंबे समय तक नहीं भूलेंगे यह मैच

बुमराह के अलावा और कोई नहीं

संजय मांजरेकर ने कहा कि मुंबई इंडिंयस की गेंदबाजी भी कमजोर दिखाई दे रही है. जसप्रीत बुमराह के अलावा किसी भी गेंदबाज को उतारिए, कोई फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि टीम ने अब तक टाइमल मिल्स, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट और बासिल थंपी सभी को मौका दिया है. उनके पास क्षमता कम है. टीम को यदि आगे जाना है, तो उनके बल्लेबाजों को ही कुछ बड़ा करना होगा.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Punjab Kings, Rohit sharma, Sanjay Manjrekar, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.