August 20, 2022
IPL 2022: वरुण चक्रवर्ती ने कहा- करूंगा दमदार वापसी, नई गेंद पर कर रहा हूं काम

[ad_1]

मुंबई. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती आईपीएल के इस सीजन में धीमी शुरुआत को लेकर चिंतित नहीं है. उन्हें बेहतर गेंदबाज के रूप में उभरने के लिए अपनी नई विविधता पर भरोसा है. 30 वर्ष के इस गेंदबाज ने (Varun Chakravarthy) पिछले सीजन में केकेआर के लिए 17 मैचों में 18 विकेट लिए थे, लेकिन इस बार अब तक 5 मैचों में 4 ही विकेट ले सके हैं. उन्हें पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में भी जगह मिली थी. हालांकि केकेआर ने मौजूदा सीजन में (IPL 2022) शानदार प्रदर्शन किया है. टीम 5 में से 3 मैच जीत चुकी है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम अभी दूसरे नंबर पर है.

वरुण चक्रवर्ती ने कहा, यह तो होना ही है. बल्लेबाज मेरे लिए रणनीति बनाकर उतरते हैं. पिछली बार भारतीय चरण में मैंने 7 मैचों में 6 या 7 विकेट लिए थे. इसके बाद और विकेट लिए तो आप कयास नहीं लगा सकते कि कितने विकेट मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मैं एक नई गेंद पर काम कर रहा हूं. अगर यह कामयाब रही, तो मेरी गेंदबाजी को नयर आयाम मिलेगा. हालांकि कई बार वे चोट से भी परेशान रहे हैं.

पिछले मैच में रहे काफी महंगे

उन्होंने कहा कि मैं एक लेग स्पिन पर काम कर रहा हूं. पिछले 2 साल से इस पर मेहनत कर रहा हूं. मैंने कुछ मैचों में यह गेंद डाली और इस पर विकेट भी मिले. अब इसे ज्यादा डालने की कोशिश करूंगा. अंतिम मैच में 30 साल का यह गेंदबाज काफी महंगा रहा था और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 44 रन दिए थे. हालांकि उन्होंने सीजन की शुरुआत अच्छी की थी और सीएसके के खिलाफ 23 रन देकर एक विकेट लिया था.

IPL 2022: विराट और रोहित को आउट करने का ख्वाब लेकर आईपीएल में उतरे, ऐसी है यश दयाल की कहानी

वरुण चक्रवर्ती के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 42 मैच में 42 विकेट लिए हैं. 20 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 6.74 की है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. वे 6 टी20 में सिर्फ 2 विकेट ले सके हैं. वे लिस्ट-ए के 9 मैच में 22 विकेट ले चुके हैं. 38 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR, Kolkata Knight Riders, Shreyas iyer, Varun Chakravarthy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.