August 17, 2022
IPL 2022: 'विराट कोहली भी नहीं बचेंगे, मैं बड़ी बात कह रहा', पूर्व भारतीय कप्तान के खराब फॉर्म पर अख्तर बोले

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग का हवाला देते हुए कहा कि अगर कोहली लीग में प्रदर्शन नहीं करेंगे तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा. अख्तर यहीं नहीं रूके उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि अगर कोहली का खराब प्रदर्शन जारी रहता है तो उन्हें आरसीबी को टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए.

अख्तर ने दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले से पहले स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा,”इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन सबसे बड़ा पैमाना है. ऐसे में कोहली, जो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा. अब लोगों की उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं, कोहली पर और यह खतरनाक बात है. लेकिन मुझे लगता है कि वह दमदार खिलाड़ी हैं और उनमें वापसी करने की पूरी क्षमता है.”

विराट भी खराब प्रदर्शन करके नहीं बच पाएंगे: शोएब
पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “आईपीएल प्रदर्शन आधारित फ्रेंचाइजी क्रिकेट मॉडल है. कोई भी इसमें नहीं बच सकता है, विराट कोहली भी नहीं. अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैंत तो उन्हें भी बाहर बैठना पड़ सकता है. वो अच्छे इंसान, बेहतरीन क्रिकेटर. लेकिन मैं चाहता हूं कि वो एक बार में एक ही चीज पर फोकस करें.”

‘मैं बहुत सी बातें टीवी पर नहीं कह सकता’
अख्तर से जब पूछा गया कि आखिर क्या वजह है कि कोहली प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो उन्होंने कहा, “बहुत सारी बातें हैं, जो मैं अभी टीवी पर नहीं कह सकता हूं. इस वक्त कोहली के दिमाग में 10 हजार चीजें चल रही होंगी. मैं उन्हें एक ही सलाह देना चाहूंगा कि वो एक वक्त पर एक ही काम पर फोकस करें. हर चीज के बारे में सोचना छोड़कर खुद को एक आम क्रिकेटर समझकर बल्लेबाजी के लिए उतरें.”

IPL 2022: ईशान 15 करोड़ के लायक नहीं थे, मुंबई ने ऑक्शन में हैरानी भरे फैसले किए, दिल्ली के कोच के बेबाक बोल

IPL 2022: फैबियन एलन का भारत से है खास कनेक्शन, मुंबई इंडियंस ने दिया मौका

कोहली ने 5 मैच में 107 रन बनाए
बता दें कि विराट कोहली ने आईपीएल 2022 से पहले ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. वो बीते 11 सीजन में पहली बार बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं. अब उन पर कप्तानी का दबाव नहीं है. ऐसे में दिग्गजों को इस बात की उम्मीद थी कि कोहली 2016 जैसी बल्लेबाजी आईपीएल 2022 में करेंगे. लेकिन इस सीजन में वो अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. कोहली ने पांच पारियों में 26.8 की औसत से 107 रन बनाए हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Shoaib Akhtar, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.