August 13, 2022
IPL 2022: शार्दुल-अक्षर ने सबसे सफल गेंदबाज की लगाई क्लास, 6 गेंद में ठोक डाले 23 रन

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने चौके-छक्कों की बरसात की. पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने जैसा आगाज किया था, उसे शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने अंजाम तक पहुंचाया. दिल्ली ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. दिल्ली ने 20 ओवर में 215 रन ठोक डाले. दिल्ली कैपिटल्स का 18 ओवर के बाद स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन था. लग रहा था कि कोलकाता नाइट राइडर्स दिल्ली को 200 रन के भीतर रोक लेगी लेकिन शार्दुल और अक्षर ने आखिरी 12 गेंद में मैच का पूरा रुख बदल दिया. इस जोड़ी ने आखिरी 12 गेंद में 39 रन जोड़े.

शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की शुरुआत 19वें ओवर से की. यह ओवर आईपीएल 2022 के अब तक सबसे सफल गेंदबाज रहे उमेश यादव फेंकने आए. उनके इस ओवर में शार्दुल-अक्षऱ की जोड़ी ने चौके-छक्कों की लाइन लगा दी. उमेश की पहली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से 95 मीटर लंबा छक्का मारा. उमेश ने अगली गेंद पर शार्दुल रन नहीं ले पाए. लेकिन तीसरी गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्के के लिए उड़ा दिया. चौथी गेंद पर शार्दुल ने एक रन लिया. अब स्ट्राइक पर अक्षर पटेल थे. उन्होंने भी आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज को कोई रियायत नहीं दी और पांचवीं गेंद को सीधे उमेश के सिर के ऊपर से उठाकर बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. यह ओवर का तीसरा छक्का था.

इसे भी देखें, IPL 2022: दिल्ली ने ठोका सीजन का सबसे बड़ा स्कोर, वॉर्नर और पृथ्वी के बाद शार्दुल ने जड़े ताबड़तोड़ छक्के

आखिरी गेंद पर चौका जड़कर अक्षर ने ओवर खत्म किया. इस तरह उमेश की 6 गेंद में दिल्ली के इन दो बल्लेबाजों ने कुल 23 रन बटोर लिए. उमेश ने अपने कोटे के 4 ओवर में 48 रन दिए और उन्हें महज 1 सफलता मिली.

शार्दुल ने सिक्स से खत्म की दिल्ली की पारी
दिल्ली की पारी का आखिरी ओवर पैट कमिंस लेकर आए. इस ओवर में भी शार्दुल और अक्षर की जोड़ी ने रन बटोरने का कोई मौका नहीं छोड़ा. कमिंस की पहली ही गेंद पर शार्दुल ने चौका लगा दिया. हालांकि, अगली 4 गेंदों पर कमिंस ने कोई बाउंड्री नहीं लगने दी. फिर भी दोनों बल्लेबाजों ने 6 रन बटोरते हुए टीम के स्कोर को 209 रन तक पहुंचा दिया. अब आखिरी गेंद बाकी थी और शार्दुल ने कमिंस की इस गेंद पर डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ते हुए टीम के स्कोर को 215 पर पहुंचा दिया.

IPL 2022: भारत के वे अनकैप्ड खिलाड़ी जिनकी बैटिंग के आगे बड़े-बड़े स्टार फेल, यहां देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें: IPL 2022 में भारतीय गेंदबाजों की धूम, टॉप-6 में ये दिग्गज सबसे आगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसके साथ ही दिल्ली ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इससे पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 31 मार्च को हुए मुकाबले में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे. शार्दुल ने 11 गेंद में नाबाद 29 रन बनाए. जबकि अक्षऱ ने इतनी ही गेंद में 24 रन ठोके. दोनों ने मिलकर 4 छक्के और 3 चौके उड़ाए.

Tags: Axar patel, Cricket news, DC vs KKR, IPL 2022, Rishabh Pant, Shardul thakur, Umesh yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.