August 9, 2022
IPL 2022: शिखर धवन को मिली पंजाब की कप्तानी, जानिए- मयंक अग्रवाल क्यों और कब तक टीम से बाहर

[ad_1]

नई दिल्ली. अनुभवी ओपनर शिखर धवन को पंजाब किंग्स की कप्तानी सौंपी गई है. मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले में रविवार को पंजाब टीम की कमान संभाली. धवन ने साथ ही टॉस के बाद बताया कि मयंक अग्रवाल आखिर क्यों और कब तक टीम से बाहर रहेंगे. बता दें कि इससे पहले धवन ने साल 2014 के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान संभाली थी और तब उनके सामने पंजाब किंग्स टीम थी. अब ठीक इसके उलट है. वह मौजूदा सीजन में पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. पंजाब टीम में केवल एक बदलाव हुआ और मयंक अग्रवाल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए. उनकी जगह प्रभसिमरन सिंह को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया. वहीं, हैदराबाद टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया.

इसे भी देखें, 1000 किमी. ड्राइव करके हम RCB के लिए आए हैं… दिनेश कार्तिक के जवाब ने जीता सबका दिल

शिखर धवन ने इसका कारण भी बताया. उन्होंने टॉस हारने के बाद कहा, ‘मयंक के पैर की उंगली में चोट लग गई है. उम्मीद है कि वह अगले मैच तक फिट हो जाएंगे. हमारी टीम में सिर्फ एक बदलाव है – प्रभसिमरन को मौका दिया गया है. हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर किए बिना सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. एक टीम के रूप में अच्छा खेलना जारी रखने की जरूरत है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘गेंदबाजी बेहतर हो सकती है, हम इस पर काम कर रहे हैं. टीम नई है और हमें सेटल होने में समय लग रहा है. अगर इस पिच पर हम अच्छा स्कोर बनाते हैं, तो हम विरोधी टीम को दबाव में डाल सकते हैं.’ शिखर धवन इस टी20 लीग में 5981 रन बना चुके हैं. उन्होंने 2 शतक और 45 अर्धशतक जमाए हैं.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Mayank agarwal, Punjab Kings, Shikhar dhawan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.