August 12, 2022
IPL 2022: श्रेयस अय्यर के मुरीद हुए रवि शास्त्री, बोले- 'उन्हें स्वाभाविक तौर पर कप्तानी करना आता है'

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में जीत के साथ शुरुआत की. टीम ने पहले 4 में से तीन मैच जीतकर टॉप-4 में जगह बनाई लेकिन लगातार 2 मैच हारने के बाद केकेआर की टीम अंतिम-4 से बाहर हो गई. श्रेयस अय्यर ने अब तक शानदार कप्तानी की है. उनकी नेतृत्व क्षमता देख टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री काफी प्रभावित हैं. उनका कहना है कि अय्यर को स्वाभाविक तौर पर कप्तानी करना आता है.

आईपीएल 2021 की उपविजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स का इस सीजन में नया कप्तान है. केकेआर का नेतृत्व कर रहे श्रेयस अय्यर इन दिनों अच्छी फॉर्म में नहीं हैं लेकिन कप्तानी करते हुए टीम इंडिया का यह खिलाड़ी आत्मविश्वास से लबरेज नजर आता है. अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे. जिन्हें इस साल आईपीएल की नीलामी में केकेआर ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

स्वाभाविक तौर पर कप्तानी करना आता है
रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही उनकी कप्तानी में और निखार आएगा. रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच के कार्यकाल के दौरान अय्यर के साथ काम कर चुके हैं. उन्होंने आगे कहा, अय्यर को कप्तानी करना स्वाभाविक तौर पर आता है. उनकी आक्रामक कप्तानी को देखें. आपको ऐसा नहीं लगता कि वह पहली बार केकेआर का नेतृत्व कर रहे हैं. ऐस लगता है कि वह पिछले 3-4 साल से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. यह उनकी विचारों की स्पष्टता से दिखाई देता है.’

यह भी पढ़ें

IPL 2022 Analysis: गुजरात को हराना आसान नहीं, हैदराबाद की वापसी, सीएसके और मुंबई प्लेऑफ से हुए दूर

IPL 2022: राशिद और मिलर ने गुजरात को दिलाई रोमांचक जीत, सीएसके की एक और हार

रवि शास्त्री ने आगे कहा, उनकी मानसिकता से स्पष्ट है कि उन्हें किस ब्रांड की क्रिकेट खेलने की आवश्यकता है. साथ ही उन्हें यह भी पता है कि एक कप्तान के रूप में अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने और खिताब जीतने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है. शास्त्री के मुताबिक, वह मैच से पहले और बाद में जिस तरह से बात करते हैं वो मुझे काफी पसंद आता है. उनकी बातों से पता चलता है कि वह अपनी योजनाओं को लेकर स्पष्ट हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Ravi shastri, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.