August 20, 2022
IPL 2022: हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान रोहित और धोनी को छोड़ेंगे पीछे, रिजल्ट इस ओर कर रहे हैं इशारा

[ad_1]

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं. इतना ही नहीं गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम भी पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अब तक प्रदर्शन को देखें तो गुजरात ने 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं. उसे पहली हार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली. पंड्या ने बल्ले और गेंद से गुजरात की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया है. वे पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल से ही मैदान पर वापसी कर रहे हैं. उनके प्रदर्शन पर इसलिए भी सबकी निगाह है, क्योंकि इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) ऑस्ट्रेलिया में होना है. इसके लिए पंड्या टीम की सबसे अहम कड़ी साबित हो सकते हैं.

हार्दिक पंड्या चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे. लेकिन मौजूदा आईपीएल सीजन के चारों मैच में उन्होंने 4-4 ओवर गेंदबाजी की है. यह टीम इंडिया के लिए भी राहत वाली बात है. उन्होंने 41 की औसत से 3 विकेट लिए हैं और इकोनॉमी 7.62 की रही है. इतना ही नहीं वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 47 की औसत से 141 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक भी लगाया है. हालांक वे खुलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 123 का है, जो उनके करियर के स्ट्राइक रेट 141 से काफी कम है.

धोनी ने पहले सीजन में जीत थे 9 मुकाबले

एमएस धोनी 2008 से आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि मौजूदा सीजन से पहले उन्होंने टीम की कमान छोड़ दी है. पहले सीजन में उनकी कप्तानी में टीम ने 16 में से 9 मुकाबले जीते थे. टीम रनरअप रही थी. लीग राउंड के 14 में से 8 मुकाबले सीएसके ने जीते थे. फिर सेमीफाइनल में टीम ने पंजाब किंग्स को मात दी थी. हालांकि फाइनल में उसे राजस्थान रॉयल्स से हार मिली थी. बतौर बल्लेबाज एमएस धोनी ने 16 मैच में 41 की औसत से 414 रन बनाए थे. 2 अर्धशतक भी जड़ा था. स्ट्राइक रेट 134 का रहा था.

रोहित को बीच सीजन में मिली जिम्मेदारी

रोहित शर्मा को 2013 में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था. पहले 6 मैच में कप्तान रिकी पोंटिंग कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बाद उन्हें हटाकर रोहित को टीम का नया कप्तान बनाया गया था. टीम ने पहले ही सीजन में रोहित की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया और सीएसके को हराकर पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था. रोहित ने सीजन के 19 मैच में 38 की औसत से 538 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक लगाया था. स्ट्राइक रेट 132 का था. उन्होंने लीग राउंड के 10 में से 8 मैच बतौर कप्तान जीते. हालांकि टीम क्वालिफायर-1 में हार गई. लेकिन फिर क्वालिफायर-2 और फाइनल जीतकर उन्होंने शानदार वापसी की. यानी उन्होंने बतौर कप्तान कुल 10 मैच जीते थे.

IPL 2022: राशिद खान ने कहा- मैं अपने प्रदर्शन से खुश, लेकिन इस कमी के कारण नहीं मिल रहे अधिक विकेट

IPL 2022: एमएस धोनी ओपनिंग करें और सीएसके को संकट से निकालें, पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

अब हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान पहले 4 में से 3 मैच जीते हैं. बल्ले और गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया है. उनकी नजर खिताब पर भी होगी. वे रन बनाने के अलावा मैच जीतने के मामले में रोहित और धोनी को पीछे छोड़ना चाहेंगे. पहले 4 मैच का रिजल्ट पंड्या के पक्ष में रहा है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.