August 9, 2022
IPL 2022: 195 का औसत और 207 का स्ट्राइक रेट, टीम इंडिया को मिल गया संकटमोचक

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहर जारी है. उन्होंने कहा कि वह देश के लिये कुछ खास करना चाहते हैं और इसलिए भारतीय टीम में वापसी के लिये अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. कार्तिक ने आईपीएल के 27वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 66 रनों की पारी खेली है. उनकी बदौलत बैंगलोर दिल्ली को 16 रन से शिकस्त देने में सफल रहा.

दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने बड़े लक्ष्य तय किये हैं. मैं उन्हें हासिल करने के लिये वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं.’’ मैन ऑफ द मैच कार्तिक ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य देश के लिये कुछ विशिष्ट करना है. यह मेरी यात्रा का हिस्सा है. मैं भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिये हर संभव प्रयास कर रहा हूं. यह जानकर अच्छा लगता है कि लोग मुझे शांतचित मानते हैं.’’ आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी जीत का श्रेय कार्तिक और शाहबाज अहमद को दिया जिन्होंने आखिर में 97 रन की अटूट साझेदारी की थी.

कार्तिक ने नाबाद 66 और शाहबाज ने नाबाद 32 रन बनाये. इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 55 रन की पारी खेली जिससे आरसीबी ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद पांच विकेट पर 189 रन बनाये. डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, ‘‘शीर्ष क्रम के लिये यह महत्वपूर्ण है कि हम रन बनाकर योगदान दें. हमारा शीर्ष क्रम नहीं चल पाया लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने योगदान दिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘शुरू में बल्लेबाजी करना मुश्किल था लेकिन मैक्सवेल ने जिस तरह से उन पर वापस दबाव बनाया वह महत्वपूर्ण था. लेकिन 190 रन तक पहुंचने के लिये विशेष पारी की आवश्यकता थी और श्रेय दो खिलाड़ियों शाहबाज और दिनेश कार्तिक को जाता है.’’

RCB vs DC Match Report: दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी से आरसीबी जीता, अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग

दिल्ली कैपिटल्स डेविड वार्नर के 66 रन के बावजूद 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 173 रन ही बना पाया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि टीम को बीच के ओवरों में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा, लेकिन उन्होंने मिचेल मार्श को दोषी नहीं माना जो रन बनाने के लिये जूझ रहे थे.

‘मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं…’ मुंबई इंडियंस की लगातार 6 हार से निराश कप्तान रोहित शर्मा

पंत ने कहा, ‘‘वार्नर ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और हमें जीत के पूरे मौके दिये. हम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे. मार्श को दोष नहीं दे सकता क्योंकि यह उसका पहला मैच था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजों ने रणनीति के अनुसार गेंदबाजी की लेकिन दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में समीकरण बिगाड़ दिये. हमें अपनी गलतियों से सीख लेनी होगी.’’

Tags: Delhi Capitals, Dinesh karthik, IPL 2022, Rishabh Pant, Royal Challengers Bangalore

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.