August 12, 2022
IPL 2022: 6 गेंदों में KKR को चाहिए थे 11 रन, RR ने ऐसे पलटी बाजी, जानिए मैच का टर्निंग पॉइंट

[ad_1]

मुंबई. आईपीएल 2022 में 18 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और कोलाकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में रॉयल्स ने केकेआर को 7 रनों से हरा दिया. एक समय कोलकाता के बल्लेबाज उमेश यादव और शेल्डन जैक्शन राजस्थान से जीत छीनते नजर आए. लेकिन पारी का अंतिम ओवर फेंकने आए ओबेड मेकॉय ने मैच का रुख पलट दिया. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की यह चौथी हार है. आइए हम आपको इस मैच के टर्निंग पॉइंट के बारे में बताते हैं.

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 217 रन बनाए. रॉयल्स की ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर ने शतक लगाया. वह 103 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा संजू सैमसन ने 38, शिमरॉन हेटमायर ने 26 और देवदत्त पडिक्कल ने 24 रनों की पारी खेली. इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को 218 रनों का लक्ष्य दिया.

जीत से 7 रन दूर रह गया केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच जीतने के लिए 218 रनों का टारगेट मिला. केकेआर की शुरुआत ठीक नहीं हुई और पहला विकेट उस वक्त गिर गया जब कोलकाता का खाता भी नहीं खुला था. सुनील नरैन बिना कोई रन बनाए आउट हुए. इसके बाद एरॉन फिंच और श्रेयस अय्यर ने केकेआर की पारी को आगे बढ़ाया. फिंच 58 रन बनाकर आउट हुए. जबकि श्रेयस ने 85 रनों की पारी खेली. इसके बाद निचले क्रम में उमेश यादव को अगर छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर बल्लेबाजों ने निराशा किया. पूरी टीम 19.4 ओवर में 210 रनों ऑलआउट हो गई.

मैच का टर्निंग पॉइंट

कोलकाता को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए 11 रन बनाने थे. उमेश यादव और शेल्डन जैक्शन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे केकेआर की जीत तय थी. क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों ने पारी के 18वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ 20 रन बनाए थे. इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने 19वें में 7 रन देकर दबाव बनाया. अब बारी अंतिम ओवर में 11 रन बनाने की थी. पारी का 20वां ओवर ओबेड मेकॉय फेंकने आए.

यह भी पढ़ें

KKR v RR Match Report: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने KKR पर दर्ज की ‘रॉयल्स’ जीत

‘मैं अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन…’ कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने राजस्थान से हार की बताई वजह

मेकॉय की पहली गेंद पर जैक्शन ने 2 रन लिए. इसके बाद दूसरी गेंद पर वह आउट हुो गए. जैक्शन 9वें विकेट के रूप में आउट हुए. मेकॉय की तीसरी गेंद का सामना वरुण चक्रवर्ती ने किया और 1 रन बनाने में सफल रहे. अब स्ट्राइक उमेश यादव के पास थी. अंतिम ओवर की चौथी गेंद जिस पर उमेश ने जोरदार प्रहार करना चाहा. लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई और उसने स्टंप बिखेर दिए. उमेश 10वें विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने 9 गेंदों पर 21 रन बनाए. इस तरह केकेआर जीत से 7 रन दूर रह गया. ओबेड मेकॉय का आखिरी ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.