August 12, 2022
IPL 2022 Analysis: गुजरात को हराना आसान नहीं, हैदराबाद की वापसी, सीएसके और मुंबई प्लेऑफ से हुए दूर

[ad_1]

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम पहली बार आईपीएल में उतर रही है. टी20 लीग के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले किसी को यह उम्मीद नहीं होगी कि यह टीम शुरुआती चरण में ही कमाल कर देगी. गुजरात ने अब तक खेले 6 में से 5 मुकाबले जीते हैं. टीम 10 अंक के साथ पाॅइंट टेबल में टॉप पर है. कप्तान हार्दिक पंड्या अंतिम मैच में नहीं खेले. इसके बाद भी टीम ने सीएसके को मात दे दी. ऐसे में अब उसे हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला. दूसरी ओर 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी पहली जीत की तलाश में जुटी हुई है. टीम शुरुआती सभी 6 मैच हार चुकी है. वहीं 4 बार आईपीएल का टाइटल जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी 5 मैच हार चुकी है. उसे सिर्फ एक जीत मिली है. ऐसे में इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर इस हफ्ते क्या खास रहा.

इस हफ्ते यानी 11 से 17 अप्रैल तक खेले गए मुकाबलों की बात करें तो इस दौरान कुल 9 मुकाबले खेले गए. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस हफ्ते की सबसे सफल टीम रही. टीम ने खेले तीनों मुकाबले जीते. वहीं गुजरात को 2 में जीत मिली, जबकि एक में हार. सीएसके ने इस दौरान 2 मुकाबले खेले. एक में जीत दर्ज की. एक में हार मिली. आरसीबी और पंजाब किंग्स ने भी 2-2 मुकाबले खेले. दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली, जबकि एक-एक में हार.

मुंबई इंडियंस ने दोनों मैच गंवाया

मुंबई इंडियंस के लिए यह हफ्ता भी खराब रहा और उसे दोनों मैच में हार मिली. अन्य 4 टीमों ने इस हफ्ते एक-एक मुकाबले खेले. राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स तीनों ने अपने मुकाबले गंवाए. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपना मैच जीतने में सफल रही. टी20 लीग में इस बार कुल 10 टीमें उतर रहीं और कुल 70 लीग राउंड के मुकाबले होने हैं. हालांकि सभी टीम को पहले की तरह 14-14 मैच ही खेलने हैं. इस तरह से लीग राउंड के लगभग 41 फीसदी मुकाबले खत्म हो चुके हैं.

हैदराबाद ने तीनों मैच आसानी से जीता

मुंबई की टीम इस बार लय में नहीं दिख रही है. टीम इस हफ्ते दोनों मुकाबले नजदीकी अंतर से हारी. पंजाब ने उसे 12 और लखनऊ ने 18 रन से हराया. टीम दोनों ही मैच में 200 रन के लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. वहीं हैदराबाद ने तीनों मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़े अंतर से जीते. उसने पंजाब को 7 विकेट से, केकेआर को भी 7 विकेट से जबकि गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया.

IPL 2022: राशिद और मिलर ने गुजरात को दिलाई रोमांचक जीत, सीएसके की एक और हार

IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार ने कहा- उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी के कारण मैं निशाने पर, लेकिन…

गुजरात टाइटंस की अच्छी वापसी

सीएसके खिलाफ गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या नहीं उतरे. वे मौजूदा सीजन में टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके बाद टीम भी टीम के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा. उसने सीएसके को अंतिम ओवर में 3 विकेट से हराया. उसने एक अन्य मुकाबले में राजस्थान को 35 रन से मात दी थी. लेकिन हैदराबाद से उसे हार मिली. वहीं सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ 200 से अधिक का स्कोर जरूर मैच जीता, लेकिन टीम इस लय को बरकरार नहीं रख सकी. आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ नजदीकी मैच जीता, पर टीम सीएसके से हार गई.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Sunrisers Hyderabad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.