August 17, 2022
IPL 2022: DC vs PBKS के मैच में क्या बारिश से डलेगा खलल? जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच टक्कर होगी. पहले यह मुकाबला पुणे में होना था. लेकिन, दिल्ली कैपिटल्स टीम के पांच सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वेन्यू बदल दिया गया. अब यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने अपने पिछले पांच मैच में से 3 जीते और दो गंवाए हैं. दिल्ली की परेशानी और ज्यादा है. सिर्फ इसलिए नहीं कि उनके खेमे में कोरोना ने सेंध लगाई है. बल्कि टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का ओवरऑल प्रदर्शन बाकी टीमों के मुकाबले कमजोर है.

दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ से ऊपर 19 और नाम हैं, जिन्होंने इस सीजन में उनसे ज्यादा रन बनाए हैं. एनरिक नॉर्खिया जिसे टीम ने रीटेन किया था. वो पहले चोट फिर बीमर फेंकने की वजह से प्लेइंग-XI में जगह नहीं बना पा रहे. ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपनी इन कमियों को जल्दी ठीक करना होगा.

दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है, जबकि पंजाब किंग्स सातवें पायदान पर हैं. ऐसे में इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. तो आइए जानते हैं कि इस मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा होगा?

मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?
पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मुकाबला बुधवार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा. दिन में तापमान 34 डिग्री तक चला जाएगा. हालांकि, शाम होते-होते तापमान 30 डिग्री तक लुढ़क जाएगा. एक्यूवेदर डॉट.कॉम के मुताबिक, शाम के वक्त हवा की रफ्तार 44 किमी प्रति घंटा रह सकती है. वहीं, ह्यूमिडी 50 फीसदी से ऊपर रहेगी. यानी खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ सकता है. शाम के वक्त बादल छाए रह सकते हैं. लेकिन बारिश की आशंका नहीं है. रात का मुकाबला होने की वजह से ओस का असर जरूर रहेगा. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम हो जाएगी. अब तक टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना ही पसंद कर रही हैं.

IPL 2022, PBKS vs DC मैच के दौरान जानिए कैसा रहेगा मौसम (Accuweather.com)

पिच से किसे मिलेगी मदद?
दिल्ली और पंजाब के बीच होने वाला मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर होने वाला है. इस पिच पर अच्छा उछाल होने के कारण गेंद बल्ले पर भी अच्छी तरह से आती है. गेंदबाज भी इसका फायदा उठाते हैं. स्पिन गेंदबाज़ों को भी इस पिच से मदद मिल सकती है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन में पहली पारी में औसतन स्कोर 157 है, जबकि दूसरी पारी में 146.

इस मैदान पर हुए पिछले मैच में दोनों ही पारियों में 200 से ज्यादा रन बने थे. कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने भी 210 रन बना दिए थे. इस मैदान में अब तक हुए 8 मुकाबलों में चार बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है, तो इतने ही मौकों पर रन चेज करने वाली टीम को जीत मिली है.

इसे भी देखें, फाफ डुप्लेसी के बाद हेजलवुड ने दिखाया ‘जोश’, बैंगलोर ने लखनऊ को हराकर दर्ज की 5वीं जीत

LSG vs RCB: लखनऊ सुपर जायंट्स को बैंगलोर ने दी शिकस्त, कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की वजह

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एंगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल.

Tags: DC vs PBKS, IPL, IPL 2022, Weather Report

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.